Today Breaking News

ब‍िना ट‍िकट यात्रा कर रहा था दारोगा, TTE बोला- वर्दी उतरवा दूंगा तो बोला- मार दूंगा गोली

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, रायबरेली. एसी कोच में बिना टिकट यात्रा कर रहे वर्दीधारी दारोगा उस समय आग बबूला हो गए, जब टीटीई ने उनसे टिकट मांग लिया। टीटीई टिकट दिखाने के लिए कहते रहे और दारोगा जी उन पर रौब गांठते रहे। नोकझोंक के दौरान टीटीई ने दारोगा से उनकी वर्दी उतरवाने की बात कही तो दारोगा ने भी वर्दी उतरवाने वाले को गोली मारने की धमकी दे डाली।

रायबरेली रेलवे स्टेशन पर तैनात ट्रेन टिकट इक्जामनर (टीटीई) रविशंकर चौधरी की 27 अक्टूबर को त्रिवेणी एक्सप्रेस में ड्यूटी लगी थी। वह चारबाग स्टेशन से ट्रेन पर चढ़े। उन्हें एसी कोच एम-4, एम-5 और एम-6 में टिकट चेक करना था। एम-6 में दारोगा सुरेश कुमार सिंह बैठे थे। उन्होंने दारोगा से पूछा कि कहां जाएंगे। जवाब मिला-  इलाहाबाद। टीटीई ने टिकट के बारे में पूछा तो दारोगा ने कहा कि नहीं है। इस पर टीटीई ने कहा कि बिना टिकट सफर नहीं कर सकते, आपको टिकट बनवाना पड़ेगा। यही बात दारोगा को खराब लग गई। वह रविशंकर से उलझ गए। काफी देर तक दोनों में तू-तू, मै-मै होती रही। उसी कोच में रेलवे के कई कर्मचारी सफर कर रहे थे, जिन्होंने मामला शांत कराया।
मौका पाते ही ट्रेन से उतर गया दारोगा  
इसी बीच टीटीई ने कामर्शियल कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर दी। उन्हें आश्वस्त किया गया कि बछरावां में आरपीएफ की टीम कोच में आ जाएगी। ट्रेन स्टेशन से निकलने के बाद लखनऊ में ही सदर में रुक गई। दारोगा को मौका मिला और वह ट्रेन से उतर गए।
वीड‍ियो वायरल
टीटीई ने बताया कि दारोगा की नेम प्लेट पर सुरेश कुमार सिंह लिखा था, जो बिना टिकट यात्रा कर रहे थे। उनके बारे में और ज्यादा जानकारी न होने के कारण शिकायत नहीं की गई। रेलकोच के भीतर हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा है। हालांकि, दैनिक जागरण वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। स्टेशन के मुख्य टिकट निरीक्षक अजय सिंह का कहना है कि टीटीई शिकायत करते हैं तो जीआरपी थाने में केस दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी।

'