Today Breaking News

प्रेमी-प्रेमिका ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, दोनों घर से भाग निकले थे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, ललितपुर. झांसी-ललितपुर रेलवे ट्रेक पर प्रेमी-प्रेमिका ने ट्रेन के आगे लेटकर आत्महत्या कर ली। ट्रेन चालक ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। प्रेमी-प्रेमिका के घर आमने सामने थे। दोनों में लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। बुधवार की रात दोनों घर से भाग निकले थे। गुरुवार सुबह परिजनों को इसकी जानकारी मिली। युवती बीए की छात्रा थी। वह ट्यूशन घर पर पढ़ाती थी, जबकि युवक जेसीबी मशीन चलाता था।

झांसी-ललितपुर रेलवे ट्रैक पर स्थित तालबेहट रेलवे स्टेशन के निकट बुधवार रात 11 बजे के दरम्यान ट्रेन के आगे लेटकर युवक-युवती ने आत्महत्या कर ली। झांसी से ललितपुर आ रही कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन के चालक ने इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक को दी। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद रात में 3 बजे सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी तालबेहट, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और युवक युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।
रात को मां जागी तो युवती नहीं मिली
सुबह युवक-युवती के परिजन मौके पर पहुंचे और दोनों की शिनाख्त की। कस्बा तालबेहट रोड स्थित 19 वर्षीय स्वाति पाल और 22 वर्षीय राजकुमार विश्वकर्मा के रूप में शिनाख्त हुई। युवती के चाचा ने बताया कि स्वाति बीए की छात्रा थी, वह घर पर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती थी। एक भाई तीन बहनों में वह तीसरे नंबर की थी। बुधवार रात खाना खाकर वह अपनी मां के साथ कमरे में सो गई थी। सुबह 4 बजे के दरम्यान जब मां जागी तो स्वाति कमरे में नहीं थी, जिसके बाद उसने छत पर जाकर देखा तो छत पर उसका मोबाइल पड़ा हुआ था, लेकिन वह नहीं मिली। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, तब उन्हें पता चला कि उसका शव रेल पटरियों पर मिला है।
थाने पहुंचे तो हुई जानकारी
चाचा ने बताया कि वह पढ़ने में होशियार थी। युवक द्वारा उसके साले के लड़के को मैसेज किया था कि जल्दी आने और बात कराने को कहा था। वहीं, मृतक के भाई ने बताया कि राजकुमार दो भाई तीन बहनों में सबसे छोटा था। वह कस्बे में ही जेसीबी मशीन चलाता था। बुधवार रात खाना खाकर अपने कमरे में सोने चला गया था। जब रात तीन बजे के दरम्यान मां जागी तो राजकुमार के दरवाजे खुले थे। कमरे में जाकर देखा तो राजकुमार नहीं था। परिजनों ने खोजबीन की तो सुबह थाने पहुंचे, तब पता चला कि रेल पटरियों पर युवक-युवती के शव मिले हैं। क्षेत्राधिकारी तालबेहट कुलदीप कुमार ने बताया कि युवक-युवती के शव रेल पटरियों पर पड़े मिले हैं। मामले की जांच कराई जा रही है।
'