Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में ग्राहकों के लिए बाजार सजकर तैयार, करोड़ों का होगा कारोबार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. धनतेरस एवं दीपावली को लेकर बाजार सज गया है। शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र की बाजारों में झिलमिलाती बिजली की झालरों सहित, बर्तन, सराफा, वाहनों और उपहारों की दुकानों पर रौनक देखते ही बन रही है। शुक्रवार को धनतेरस के दिन लोग शुभ मुहूर्त पर सामान लेने के लिए पहुंचेंगे इसे लेकर दुकानदार खासा उत्साहित हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए खरीदारी पर उनकी तरफ से खास छूट दी जा रही है। इस दिन करोड़ों का कारोबार होता है।

धनतेरस आज है जबकि जबकि दीपावली 12 नवंबर को मनाई जाएगी। इन दोनों पर्वों को लेकर बाजार सजकर तैयार है। रोशनी के पर्व को लेकर घरों में पिछले कई दिनों से जोरशोर से तैयारी की जा रही है। साफ-सफाई के साथ ही कई जगहों पर रंग-रोगन का कार्य कराया गया है। उधर, दुकानदार भी त्योहार को लेकर खासा उत्साहित हैं। शहर के प्रमुख बाजारों में पर्व से संबंधित सामग्रियों बिजली की झालर, मोमबत्ती, दीए आदि की स्थाई एवं अस्थाई दुकानें सज गई हैं। 

इलेक्ट्रिक की दुकानों पर चाइनीज लाइट‚ रंग बिरंगे बल्ब‚ आर्कषक दीये आदि खूब चमक रहे हैं। साथ ही झूमर, लड़ियां और सजावटी फूल‚ दीये आदि भी उपलब्ध हैं। कुम्हारों की ओर से बनाए गए दीये‚ बर्तन‚ खिलौने आदि की खरीदारी शुरू हो गई है। इसके साथ ही आभूषण, इलेक्ट्रानिक, फर्नीचर, वाहनों के शोरूम, बर्तन की दुकानें भी विशेष रूप से सज-धजकर तैयार हो गई हैं। 

दुकानों पर बिजली की रंग-बिरंगी झालरों से सजावट करने के साथ ही दुकान के बाहर रोलेक्स आदि से सजावट कर ग्राहकों को आकर्षित किया जा रहा है। विभिन्न स्कीम एवं आफर के माध्यम से दुकानदार ग्राहकों को लुभा रहे हैं। सर्राफा की दुकानों पर भी तैयारी पूरी है। प्रतिष्ठानों के संचालकों ने आकर्षक आभूषणों का संग्रह किया है। चांदी के सिक्के‚ गणेश–लक्ष्मी की मूर्ति एवं सोने के आभूषणों पर छूट दी जा रही है। धनतेरस एवं दीपावली त्योहार को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से व्यवस्था की गई है।

'