Today Breaking News

मायके जाने से रोका तो पत्नी ने फोड़ दी पति की आंख, वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, सोनभद्र. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के कोन थाना क्षेत्र के रामगढ़ गांव में मायके जाने से मना करने पर गुस्साई पत्नी ने लकड़ी से अपने पति की दाहिनी आंख फोड़ दी। परिजनों को जब इसकी जानकारी लगी तो तत्काल पीड़ित घायल को लेकर जिला अस्पताल लोढ़ी ले गए। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद शुक्रवार देर शाम वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। इस संबंध में दोनों तरफ से कोन थाने की पुलिस को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस तहरीर के आधार पर इस मामले की जांच कर रही है। 

कोन थाना क्षेत्र के रामगढ़ गांव में रहने वाले गुलाम रब्बानी (33) की पत्नी अलकमा परवीन अपने मायके जाने की जिद कर रही थी, जबकि उसका पति मायके जाने के लिए मना कर रहा था। इस विवाद को लेकर दोनों आपस में मारपीट करने लगे। इस बीच गुस्साई पत्नी ने लकड़ी के डंडे से पति की दाहिनी आंख पर कई बार प्रहार कर दिया। जिसके चलते गुलाम रब्बानी की आंख फूट गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गए। जैसे ही परिजनों को इस घटना की जानकारी हुई तो पीड़ित परिवार ने तुरंत उन्हें तत्काल जिला अस्पताल लोढ़ी में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने गंभीर हालत को देखते हुए उसे वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। घटना के बाद गुलाम रब्बानी के परिजनों ने उनकी पत्नी के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
बेटे ने आकर दी जानकारी- भाई
इस मामले में पीड़ित के भाई का कहना है कि हम खेत पर थ्रेसर से धान की कटाई के काम करवा रहे थे। इसी दौरान हमारा बेटा दौड़ते हुए खेत पर पहुंचा और कहा कि चाची ने हमारे चाचा को आंख पर लकड़ी के डंडे से मार दिया है। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर हमने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने हमारे भाई को तत्काल जिला अस्पताल लोढ़ी में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने बताया कि हमारे भाई की डंडे की चोट से एक आंख खराब हो गई है। पीड़ित घायल की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टर ने उसे वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। इस घटना की जानकारी पुलिस को तहरीर देकर पीड़ित परिवार ने न्याय की गुहार लगाई है।
दोनों पक्षों ने पुलिस को दी तहरीर
क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल में बताया कि पीड़ित गुलाम रब्बानी के परिजनों द्वारा पत्नी अलकमा परवीन की ओर से डंडे से हमला कर आंख फोड़ने की तहरीर थाने में दी गई है। वहीं, पत्नी अलकमा परवीन की ओर से दहेज उत्पीड़न और मारपीट की तहरीर दी गई है। दोनों ही पक्षों की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।-(रिपोर्ट: ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी)
'