Today Breaking News

बनारस से मुंबई जाएंगी स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट; रांची, लखनऊ, अहमदाबाद, सिकंदराबाद, दिल्ली के लिए ट्रेनें

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, बनारस. आज से ट्रेनों में फिर से दबाव बढ़ गया है। वाराणसी से मुंबई, इंदौर, बंगलुरु, अहमदाबाद और सिकंदराबाद की ओर जाने वाली ट्रेनों में अगले एक महीने तक सीटें नहीं खाली हैं। कई ट्रेनों में टिकट रिग्रेट तक पहुंच गया है। 


सिकंदराबाद समेत कई स्थानों के लिए स्पेशल ट्रेनें भी चलाई गईं हैं, जो कि नाकाफी साबित हो रहीं हैं। छुट्टियां खत्म करने के बाद हर कोई वापस जॉब और बिजनेस के लिए वापस जा रहा है।

बनारस से जाने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों की सूची
  • बनारस से मुंबई सेंट्रल के लिए स्पेशल ट्रेन (09184) 1 दिसंबर तक चलाई जाएगी। यह हर बुधवार को दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर बनारस स्टेशन से खुलेगी। जो कि प्रतापगढ़, अमेठी, लखनऊ और फरूर्खाबाद से होकर मुंबई के लिए जाएगी।

  • बनारस रेलवे स्टेशन से मुंबई के लोकमान्य तिलक जंक्शन के लिए हर मंगलवार को एक स्पेशल गाड़ी (01054) चलाई जा रही है। यह ट्रेन 28 नवंबर तक बनारस स्टेशन से रात को 8 बजकर 30 मिनट पर चलेगी। यह मानिकपुर-सतना होते हुए मुंबई पहुंचेगी।

  • एक स्पेशल ट्रेन सासाराम और गोरखपुर के लिए शुरू की गई है। उड़ीसा के मालतीपाटपुर से आने वाली ट्रेन वाराणसी से गोरखपुर होते हुए लखनऊ तक जाएगी। यह गाड़ी शनिवार को वाराणसी पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन लखनऊ के गोमतीनगर से खुलकर गोरखपुर के रास्ते वाराणसी पहुंचेगी और आगे सासाराम से आगे मालतीपाटपुर तक जाएगी।
  • हटिया-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन (08025/26) हर शनिवार और बुधवार को वाराणसी जंक्शन पर मिलेगी। गोरखपुर, मऊ और हटिया जाने वाले यात्रियों को सहूलियत होगी।
  • अहमदाबाद जाने वाले यात्रियों के लिए 28 नवंबर तक स्पेशल गाड़ी (09418) चलाई जा रही है। यह ट्रेन हर मंगलवार रात 11 बजकर 45 मिनट पर पटना पहुंचेगी। हर बुधवार को भोर में वाराणसी जंक्शन आएगी। गाड़ी वाया लखनऊ अहमदाबाद पहुंचेगी।
  • 05089/05090 बनारस-आनंद विहार टर्मिनल ट्रेन 14 से 28 नवंबर के बीच चलेगी। यह गाड़ी बनारस स्टेशन से केवल मंगलवार को रात में 9 बजे चलेगी। जो कि अगले दिन 3 बजकर 30 मिनट पर आनंद विहार पहुंच जाएगी। वहीं, आनंद विहार टर्मिनल से यह ट्रेन 15 से 29 नवंबर तक बनारस के लिए चलेगी।
  • बनारस-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन बनारस से सुबह 8.35 बजे चलेगी।
  • 18611 रांची-बनारस एक्सप्रेस में आज और 21 नवंबर को स्लीपर कोच में एक एक्स्ट्रा डिब्बा लगाया जाएगा।
'