Today Breaking News

कल 9 नवंबर को कलानिधि योग का शुभ संयोग, ये 5 राशियां पाएंगी लाभ

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कल 9 नवंबर दिन गुरुवार को चंद्रमा का संचार बुध ग्रह की राशि कन्या में होने वाला है। कन्या राशि में पहले से ही शुक्र और केतु ग्रह मौजूद हैं, जिससे त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है। साथ ही कल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि भी है और इस दिन रमा एकादशी तिथि का व्रत भी किया जाएगा। इस दिन कलानिधि योग, त्रिग्रही योग और उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे कल का दिन काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, रमा एकादशी पर बन रहे इन शुभ योग का प्रभाव पांच राशियों को मिलने जा रहा है। इन राशियों को कला और रचनात्मक क्षमता से अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे और भाग्य का भी साथ मिलेगा। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और भगवान विष्णु का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा। आइए जानते हैं कल 9 नवंबर का दिन किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है...

मिथुन

कल यानी 9 नवंबर का दिन मिथुन राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। मिथुन राशि वालों को कल भाग्य का साथ मिलेगा और अटके धन की भी प्राप्ति हो सकती है। सुबह से ही ऊर्जावान महसूस करने से लंबित कार्यों को एक एक करके पूरा करेंगे और इसमें दोस्तों व जानकारों का सहयोग भी मिलेगा। अगर आप कल कहीं पैसा निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो भविष्य में आपको दोगुना लाभ मिलने की संभावना बन रही है। आपके द्वारा की जारी मेहनत सफल होगी और आय में वृद्धि के प्रबल योग भी बन रहे हैं। अगर आप व्यापार विस्तार की योजना बना रहे हैं तो कल का दिन आपके लिए अति शुभ रहने वाला है। नौकरी पेशा जातकों को कल दिवाली बोनस मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न होगा और घरवालों के लिए कुछ गिफ्ट भी खरीद सकते हैं।

मिथुन राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय: धन संबंधित समस्या से मुक्ति के लिए पीपल के पत्ते को गंगाजल से धोकर सिंदूर से 'ओम श्रीं ह्रीं श्रीं नमः' मंत्र लिखकर पर्स में रख लें। साथ ही एक मां लक्ष्मी के स्वरूप अंकित एक चांदी का सिक्का रख लें।

कन्या

कन्या राशि वालों के लिए कल यानी 9 नवंबर का दिन सुखद रहने वाला है। कन्या राशि वाले कल अपने सभी कार्यों को एक एक करके पूरा करेंगे और बच्चों की जिम्मेदारियों को भी निभाने में सफल होंगे। आर्थिक दृष्टि से कल का दिन आपकी राशि के लिए अच्छा रहने वाला है। आमदनी बढ़ोतरी के लिए किए जा रहे प्रयास सफल होंगे और आजीविका के क्षेत्र में काम कर रहे जातकों को अच्छी सफलता मिलेगी। कल आपके कुछ नए लोगों से रिश्ते बनने की संभावना बन रही है, जो भविष्य में आपके काम आएंगे और अचानक बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति भी हो सकती है। रचनात्मक क्षेत्र से आपकी अच्छी साख बढ़ेगी और विरोधियों पर भी आप प्रबल रहेंगे। छात्रों के अंदर नई नई चीजों के जानने की इच्छा बढ़ेगी और शिक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

कन्या राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय: तांबे के पात्र पर कुबेर यंत्र या श्रीयंत्र अंकित करवाकर अपने पर्स में रखें। इसके साथ ही गोमती चक्र, कौड़ी, केसर या हल्दी का टुकड़ा इनमें से कोई चीज साथ में रखें।

वृश्चिक

कल यानी 9 नवंबर का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है। वृश्चिक राशि वालों का कल स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और लव पार्टनर के साथ कहीं बाहर डिनर पर जाने की योजना बनाएंगे। अपनी किसी कला से जबरदस्त फायदा उठा सकते हैं और उसको अपना करियर बनाने के बारे में भी सोच सकते हैं। अगर किसी कोर्ट कचहरी के मामले में फंसे हुए हैं तो कल आपको विजय मिल सकती है, जिससे आपको राहत भी मिलेगी। नौकरी पेशा जातकों को कल वरिष्ठ अधिकारी किसी लाभदायक सौदे के बारे में बता सकते हैं, जिससे वे प्रसन्न रहेंगे। परिवार में सुख-शाति बनी रहेगी और शत्रुओं से भी मुक्ति मिलेगी। ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ मिलने के योग बन रहे हैं और संबंध भी उनके साथ अच्छे रहेंगे। छात्रों के अंदर आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी और पिता व गुरुजनों का भरपूर साथ भी मिलेगा।

वृश्चिक राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय: गुरुवार को केले के वृक्ष की पूजा करें और देसी घी का दीपक जलाकर विधिवत पूजा करें। इसके साथ ही पीले कपड़े पहनें और पीली चीजों का सेवन करें।

धनु

धनु राशि वालों के लिए कल यानी 9 नवंबर का दिन शानदार रहने वाला है। धनु राशि वालों को कल कानूनी मामलों में राहत मिल सकती है और फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। शत्रु आपका कल कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे और ऊर्जा व उत्साह भी बना रहेगा। अगर आप कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो अच्छा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। कल पिता की मदद से आपकी लग्जरी घर या वाहन आदि खरीदने की इच्छा पूरी होगी। कल आपको बुद्धिमत्ता से लिए गए निर्णयों में सफलता अवश्य मिलेगी और आपके फैसले जिंदगी में सकारात्मकता लाएंगे। कल आपके अंदर दान पुण्य की भावना जागृत होगी और दूसरों की मदद के लिए भी आगे आएंगे। सरकारी अधिकारी की मदद मिलने से कल आपके बेहद जरूरी कार्य सफल होगा, जिससे मन प्रसन्न होगा।

धनु राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय: रोगों और बाधाओं से मुक्ति के लिए सत्यनारायण भगवान और बृहस्पतिवार व्रत की कथा सुनें और पीले रंग के कपड़े पहनें और नमक रहित भोजन करें।

कुंभ

कल यानी 9 नवंबर का दिन कुंभ राशि वालों के लिए फायदेमंद रहने वाला है। कुंभ राशि वालों को कल भाग्य का साथ मिलेगा और करियर में तरक्की के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। विद्यार्थियों को कल किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने से पहले सोचने की जरूरत नहीं है, क्योंकि उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी। विवाह योग्य जातकों के लिए कल अच्छे रिश्ते आ सकते हैं, जिससे परिवार में भागदौड़ लगी रहेगी और पारिवारिक सदस्यों के साथ आयोजन की योजनाएं भी बनाएंगे। नौकरी पेशा जातक कल छोटा मोटा बिजनस करने के बारे में सोच रहे हैं तो उसके लिए समय निकाल पाएंगे। माता पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और जीवनसाथी पर भरोसा गहरा होता जाएगा। परिवार के किसी सदस्य से कल अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका मान सम्मान बढ़ेगा।

कुंभ राशि वालों के लिए गुरुवार का उपाय: नौकरी व व्यवसाय में उन्नति के लिए माता लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं और लक्ष्मी चालीसा का पाछ करें।

नोट : यह तमाम जानकारी जनरुचि को ध्यान में रखकर दी जा रही है, ज्योतिष और धर्म के उपाय और सलाहों को अपनी आस्था और विश्वास पर आजमाएं। कंटेंट का उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है। इस संदर्भ में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।

'