Today Breaking News

फिर बदला मौसम का मिजाज, दिन में धूप और रात में हल्की ठंड की शुरुआत; बीमार पड़ने की संभावना ज्यादा, बारिश की कोई संभावना नहीं

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। यहां दिन के समय तेज धूप में गर्मी का सामना करना पड़ रहा है तो सूरज ढलते ही धीरे-धीरे मौसम में ठंडक की शुरुआत होने लगती है। यही वजह है कि भोर, सुबह और देर रात के समय हल्की हल्की ठंड होने लगी है। उधर मौसम के बदलते मिजाज के कारण लोगों को बीमारी का सामना भी करना पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि इस मौसम में मॉर्निंग वॉक के लिए जाने वाले बुजुर्ग लोगों को सबसे ज्यादा बचाव रखने की जरूरत है।

यूपी के मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश ने बताया कि अगले एक हफ्ते तक जैसा मौसम चल रहा है, वैसा ही रहने वाला है। दिन के समय गर्मी होने वाली है और रात थोड़ी सर्द हो जाएगी। उन्होंने बताया कि मेरठ में सबसे कम 12.5 तापमान रहा है, इसी तरह बरेली में 12.4 तापमान रहा है। यह तापमान रात के समय रिकॉर्ड हुआ है। इसी तरह दिन के समय तापमान 30℃ से 32℃ के बीच रहा है।

मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में कहीं भी बारिश की कोई संभावना नहीं है। तापमान धीरे-धीरे बदलता है। उन्होंने बताया कि फिलहाल अभी मौसम विभाग की ओर से किसी तरह का कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है।

बीमार पड़ने की संभावना ज्यादा

इसके साथ ही मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि भोर सुबह के समय मॉर्निंग वॉक निकलने वाले बुजुर्ग लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। युवाओं को कोई दिक्कत नहीं है लेकिन बुजुर्ग और बच्चों को ज्यादा बचाव की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर बुजुर्ग मॉर्निंग वॉक के लिए जाते हैं तो अपने बदन को पूरे बांह के कपड़े पहन कर ही घर से बाहर निकले। 

क्योंकि सुबह के समय मौसम हल्का ठंड रहने लगा है। मो. दानिश ने बताया कि इस मौसम में न्यूनतम काफी कम जाता है और उच्चतम अपने स्थान पर रहता है तो डिफरेंट ज्यादा होता है इस वजह से तबियत खराब होने का चांसेज बढ़ जाता है।

'