Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में असावर पुलिस चौकी पर बवाल, तेज आवाज में DJ बजाने के आरोप में युवक की पिटाई, सिपाही सस्पेंड

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में डीजे बजाने के मामले में युवक की पिटाई का मामला गरमा गया है। करीमुद्दीनपुर थाना के असावर पुलिस चौकी पर पखनपुरा गांव के युवकों ने बवाल किया। मामला तेज आवाज में डीजे बजाने से शुरू हुआ। कुछ युवक तेज आवाज में डीजे बजाते जा रहे थे। पुलिस चौकी के सिपाही ने युवकों को डांट- डपट कर जाने को कहा। 

वहीं, ग्रामीणों का आरोप हैं कि पुलिस ने गोलू नाम के युवक की पिटाई कर दी। इससे वह बेहोश हो गया। इसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने थाने में जमा होकर हंगामा किया। रविवार को एसपी ओमवीर सिंह ने इस मामले का संज्ञान लेकर चौकी पर तैनात एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, विवाद उस समय शुरू हुआ, जब शनिवार की देर रात पखनपुरा गांव के रहने वाले दो लड़के गोलू पांडेय और नीरज पांडेय पिकअप पर डीजे लेकर जा रहे थे। दोनों तेज आवाज में डीजी बजाते हुए जा रहे थे। इस दौरान दिनों गाली- गलौच भी कर रहे थे। पुलिस ने जब उनसे ऐसा नहीं करने को कहा तो दोनों पुलिस से ही उलझने लगे। इसके बाद पुलिस ने डीजे लदे गाड़ी का चालान कर दिया। नाराज गाड़ी चला रहे युवक नीरज पांडेय ने फोन करके अपने गांव के और युवकों को बुला लिया। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे युवकों ने चौकी की कुर्सियों और कुलर को तोड़ दिया।

ग्रामीणों का इस मामले में अलग ही आरोप है। ग्रामीणों के अनुसार, चौकी के सिपाही सौरभ कुमार ने गोलू पांडेय की पिटाई कर दी थी। इससे वह बेहोश हो गया था। यही नहीं सिपाही सौरभ अपनी गलती मानने के लिए तैयार भी नहीं हो रहा था। इसके बाद ग्रामीणों ने गुस्से के तोड़फोड़ की। घटना की सूचना मिलने के बाद रविवार की सुबह एएसपी ग्रामीण बलवंत कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना के संबंध में ग्रामीणों और पुलिस चौकी के सिपाहियों से पूछताछ किया।

एएसपी ने इस मामले के संबंध में एसएचओ करीमुद्दीनपुर को जरूरी निर्देश दिए। इसके बाद थाना प्रभारी ने सिपाही सौरभ कुमार पांडेय के खिलाफ एसपी कार्यालय को रिपोर्ट भेजी। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सिपाही को निलंबित कर दिया। रविवार को एसपी कार्यालय ने सिपाही सौरभ के निलंबन की जानकारी को भी मीडिया से साझा कर दिया।

'