Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में भदौरा के ब्लाक प्रमुख, वीडीओ और ठेकेदार के खिलाफ FIR दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के सख्‍ती के बावजूद भी भ्रष्‍टाचारी अधिकारी और जनप्रतिनिधि के गठजोड़ से विकास कार्यो में भ्रष्‍टाचार चरम पर है। भदौरा के पथरा गांव में बिना निर्माण किये ही दो नालों के नाम पर प्रमुख भदौरा, वीडीओ भदौरा और ठेकेदार ने 15 लाख रूपये लूटकर बंदरबांट कर लिये। 
शिकायत करने पर जब जांच हुई तब इस भ्रष्‍टाचार का पोल खुला और जिला पंचायत राज अधिकारी ने ब्‍लाक प्रमुख भदौरा नरगीश खातुन, वीडीओ गिरिशचंद्र और राज ट्रेडर्स के खिलाफ गहमर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है जिससे पूरे क्षेत्र में खलबली मची हुई है। इस संदर्भ में जिला पंचायत राज अधिकारी अंशुल मौर्या ने मीडिया को बताया कि शिकायत मिली कि भदौरा गांव के पथरा गांव में नाले का बिना निर्माण किये ही 15 लाख का फर्जी भुगतान हो गया है। 

इसकी जांच मुख्‍य विकास अधिकारी के साथ डीपीआरओ ने स्‍वंय 18 दिसंबर को किया। मौके पर किसी भी नाले का निर्माण नही पाया गया, जेई भी कोई एमबी नही दिखा पाया। इसके बाद गहमर थाने में ब्‍लाक प्रमुख नरगीश खातुन, वीडीओ गिरिशचंद्र और ठेकेदार राज ट्रेडर्स कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। थानाध्‍यक्ष गहमर ने बताया कि इस भ्रष्‍टाचार के प्रकरण में मुकदमा दर्ज हो गया है शीघ्र ही आरोपियो की गिरफ्तार हो जायेगी। 

इस घटना की चर्चा पूरे ब्‍लाक में जोरो पर है क्‍योंकि पिछले दिनो भ्रष्‍टाचारियो के खिलाफ मुहिम छेड़े एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने सेवराई ब्‍लाक पर अधिकारियो की बैठक ली, बैठक में उन्‍होने कहा कि किसी भी किमत पर विकास कार्यो में भ्रष्‍टाचार बर्दाश्‍त नही किया जायेगा। राजनैतिक गलियारो में चर्चा है कि इसी बैठक के बाद जांच प्रक्रिया में तेजी आयी और ब्‍लाक प्रमुख, वीडीओ और ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया।
'