Today Breaking News

Ghazipur News: बाइक चलाएं तो लगाएं हेलमेट और कार तो पहने सीट-बेल्ट: CO और SDM सड़क पर निकले

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में जमानियां पांडेय मोड़ के पास वाहन चालकों को रोक कर जागरूक किया गया। बताया गया कि बाइक चलाने से पहले हेलमेट जरूर लगाएं। साथ ही औरों को भी सलाह दें कि हेलमेट का उपयोग करें। इसी को लेकर कोतवाली जमानियां स्थित पांडेय मोड़ के पास अभियान चलाया गया। बताया कि सुरक्षित जीवन के लिए हेलमेट जरूरी है। इसी मुहिम के तहत सोशल वेलफेयर ट्रस्ट की ओर से पांडेय मोड़ के पास मानव सड़क सुरक्षा मिशन एवं बाइकर बचाओ कार्यक्रम का सीओ विधि भूषण मौर्य एवं एसडीएम सेवराई संजय कुमार यादव के हाथों से शुभारंभ किया गया।

इस मुहिम में वेलफेयर ट्रस्ट के सदस्यों ने बाइक हादसों से मौत के मुंह में समां रहे लोगों को बचाने की अनूठी पहल की। इस दौरान बाइक पर बिना हेलमेट लगाकर चल रहे लोगों को रोक कर उन्हें जागरूक किया गया। इसके साथ ही सेवराई उपजिलाधिकारी संजय कुमार यादव द्वारा भी अभियान चलाकर चालकों को जागरूक किया। 'बाइकर बचाओ' मुहिम के तहत संस्था के लोग एवं सीओ ने बैगर हेलमेट लगाए। मोटरसाइकिल चालकों को रोक कर उन्हें जागरूक किया। लोगों को जागरूकता के लिए पंपलेट का वितरण किया गया।

सामाजिक संस्था सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के डायरेक्टर डॉ. वसीम रजा ने कहा कि बाइकर अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए हेलमेट लगाकर ही बाइक चलाएं। सुरक्षा के लिहाज से हेलमेट बहुत जरूरी है, अधिकांश सड़क दुर्घटनाओं में खासकर सिर पर चोट लगने से उन चालकों की मौत होती है, जो हेलमेट नहीं लगाए रहते हैं। इसलिए जीवन की सुरक्षा के लिए हेलमेट का इस्तेमाल हर हाल में करें। ट्रैफिक नियम का पालन करें।

इस मौके पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक श्याम जी यादव, राम प्रकाश तिवारी, सुरेश कुमार मौर्य, संदीप कुमार, आनंद भारती, अरुण कुमार यादव, मोहम्मद शाहिद आदि पुलिस कर्मियों के साथ तौहीद अंसारी आदि लोग मौजूद रहे।

'