Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर जिले के इस ग्राम प्रधान पर जांच के बाद हो सकती है एफआईआर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के देवकली ब्लॉक के देवसिंहा गांव के प्रधान राजनारायण बिंद पर प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से 10-10 हजार रूपए की वसूली का आरोप लगा है। पूर्व में भी एक प्रधान प्रतिनिधि का लाभार्थियों का वीडियो वायरल होने के बाद एक बार फिर से ऐसा आरोप लगने पर हड़कंप मच गया हुआ था।
इस आरोप के तत्कालीन खंड विकास अधिकारी निशांत उपाध्याय से बात की गई, जिस पर उन्होंने कैमरे पर बात करने या किसी भी तरह का बयान देने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद संबंधित मीडियाकर्मी ने पीडी राजेश यादव से फोन पर इस मामले की शिकायत किया था। जिसके बाद पीडी ने कहा था कि वो इस मामले के बाबत बीडीओ से जानकारी लेंगे। कहा था कि प्रधान द्वारा लाभार्थियों से वसूली की शिकायत मिली है, जांच कराई जाएगी। लेकिन जांच में भी लीपापोती कर दी गई। सूत्रों के अनुसार पीड़ित लाभार्थियों का बयान न लेकर प्रधान के चहेते लोगों से बयान लेकर तत्कालीन खंड विकास अधिकारी रिपोर्ट लगा दिया था।

आवास के वसूली के मामले में बहुत ग्राम प्रधान पर एफआईआर दर्ज भी कराई गई है, सचिवो के ऊपर भी कार्यवाही की गई है। मामले की निष्पक्ष जांच कराकर ग्राम प्रधान को दोषी पाये जाने पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी – राजेश यादव, जिला परियोजना निदेशक, गाजीपुर
'