Today Breaking News

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के IED ब्लास्ट में गाजीपुर का जवान शहीद, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. छत्तीसगढ़ के कांकेर में गुरुवार को दोपहर बीएसएफ द्वारा गस्त के दौरान नक्सलियों द्वारा बिछाए गए माइंस के विस्फोट में भांवरकोल क्षेत्र के शेरपुर खुर्द गांव निवासी बीएसएफ के हेड कांस्टेबल अखिलेश राय शहीद हो गए। छत्तीसगढ़ से बीएसएफ अधिकारियों द्वारा परिजनों को शहीद होने की सूचना मिलते ही पुरे गांव में मातम छा गया। गांव एवं क्षेत्रीय लोग शहीद अखिलेश राय के पैतृक घर पहुंचे तथा उनके परिजनों को ढांढ़स बंधाया।
बताया जा रहा है कि अखिलेश अभी दो दिन पूर्व ही गांव से एक सप्ताह की छुट्टी बिताकर तैनाती स्थल पर गये थे। जहां बीएसएफ की टुकड़ी के साथ गस्त करते समय नक्सलियों द्वारा बिछाए गए माइंस की चपेट में आने से मौत हो गई। वे अपने पीछे तीन पुत्रियां एवं एक पुत्र छोड़ गए हैं।

छत्तीसगढ़ प्रांत के रायपुर में तैनात थे
बीएसएफ हवलदार अखिलेश कुमार राय (42) बीएसएफ में छत्तीसगढ़ प्रांत के रायपुर में तैनात थे। चचेरे भाई पूर्व बीबीसी सदस्य पिंटू राय ने बताया कि दोपहर में वह बीएसएफ जवानों के साथ निर्धारित स्थानों पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों द्वारा जंगल में लगाए गए बम पर उनका पैर पड़ गया। इसके साथ ही तेज आवाज के साथ धमाका हुआ। इस घटना में अखिलेश राय की मौत हो गई।
रूटीन सर्चिंग के दौरान हुई घटना
ये घटना उस दौरान हुई जब प्रतापपुर थाना क्षेत्र में BSF जवानों की टीम रूटीन सर्चिंग पर निकली हुई थी। जानकारी के मुताबिक जवान इलाके की सर्चिंग करते हुए प्रतापपुर के बीच जंगल में पहुंचे ही थे कि तभी अचानक ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में BSF का एक जवान अखिलेश राय गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया और इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना की जानकारी कांकेर के SP दिव्यांग पटेल ने दी है।
इधर घटना की जानकारी होते ही माता शारदा देवी, पत्नी विंध्य राय, पुत्री श्रुति, कीर्ति, जागृति और अतुल के रोने- बिलखने से गांव में चीख पुकार मच गई। परिजनों ने बताया कि अखिलेश कुमार राय के बड़े भाई अंजलेश कुमार राय भी बीएसएफ में तैनात है।
'