Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में गंगा नदी पर बने रेल-कम-रोड ब्रिज पर 5 करोड़ की लागत से लगेंगी रंग बिरंगी LED लाइटें, जल्द पूरा होगा काम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गंगा नदी पर स्थित नवनिर्मित रेल सह सड़क पुल के ऊपर एवं नीचे पांच करोड़ की लागत से अत्याधुनिक थीम युक्त रंग बिरंगी एलईडी लाइटें लगाने का काम शुरू हो गया है। उम्मीद है कि यह काम बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा। महकमे के अनुसार कुल 494 लाइटें लगाई जानी हैं।

इसके लग जाने के बाद रात के पहर इन लाइट्स से निकलने वाली आकर्षक रोशनी गुजरने वाले राहगीरों को एक अलग तरह का एहसास कराने के साथ ही लोगों में रोमांच पैदा करेगी। मालूम हो कि ताड़ीघाट-मऊ रेल परियोजना का पीएम मोदी ने अपने प्रथम कार्यकाल में शिलान्यास किया था। इसी रेल परियोजना के अंतर्गत गंगा नदी पर रेल कम रोड ब्रिज का निर्माण किया गया है।

मालूम हो कि लगाई जा रही इन‌ लाइट की डिजाइन फिलिप्स कम्पनी के द्वारा तैयार किया गया है। इसे लगाने का काम पूरा होने के बाद इसकी अंतिम टेस्टिंग के बाद इसे रेलवे को हैंड ओवर कर दिया जाएगा। विगत दस माह पहले इन लाइट्स का डेमो ट्रायल भी किया गया था। करीब 386 लाइटें पुल के नीचे के दोनों तरफ जबकि शेष अन्य लाइटें पुल के सबसे ऊपरी सतह पर लगाई जानी प्रस्तावित है। महकमे की मानें तो इस तरह की अत्याधुनिक लाइट रेलवे के अन्य रेल पुलों पर भी लगाईं गई हैं। आरवीएनएल (रेल विकास निगम लिमिटेड) के पीडी जीवेश ठाकुर ने बताया कि लाइट लगाने का काम तेजी से चल रहा है, जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
'