Today Breaking News

जहां भाजपा की सरकार नहीं, वहां की जेल में डाल दो; मुख्तार की जान को खतरा बता पुत्र उमर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की उनके परिवार को जान का खतरा सताने लगा है। मुख्तार अंसारी को गैर भाजपा शासित राज्यों की जेल में शिफ्ट कराने के लिए बेटा और विधायक उमर अंसारी सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है। उमर अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा है कि जहां भाजपा जहां बीजेपी की सरकार नहीं, वहां की जेल में पिता मुख्तार अंसारी को डाल दो। याचिका में आरोप लगाया गया है कि बांदा जेल में उनके पिता की हत्या की साजिश रची जा रही है।

शीर्ष अदालत में दाखिल याचिका में उमर अंसारी ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा उनके परिवार के लोगों का उत्पीड़न किया गया है। याचिकाकर्ता उमर अंसारी ने याचिका में कहा है कि उन्हें इस बात की पुष्ट जानकारी मिली है कि बांदा जेल में उनके पिता मुख्तार अंसारी की जान को गंभीर खतरा है। याचिका में कहा गया है कि उनके पिता की हत्या के लिए रची जा रही साजिश में सरकार के प्रतिष्ठानों से जुड़े लोग भी शामिल हैं। अंसारी ने याचिका में कहा है कि ऐसे में उनके पिता व पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को उन राज्यों के जेल में स्थानांतरित कर दिया जाए, जहां गैर भाजपा सरकार है।

याचिकाकर्ता अंसारी ने कहा है कि उनकी मां ने इलाहाबाद में याचिका दाखिल कर जेल में मुख्तार अंसारी की जान को खतरा होने की अंदेशा जाहिर की थी। साथ ही कहा है कि उच्च न्यायालय ने सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया है। याचिका में कहा गया है कि जेल में सुरक्षा संभव नहीं है और उनके पिता की हत्या हो सकती है। याचिका में उस तरीके के बारे में भी बताया गया है जिससे जेल में मुख्तार अंसारी की हत्या को अंजाम दिया जा सकता है। उमर ने याचिका में कहा है कि उसके पिता की जेल में हत्या कराने के लिए पुलिस किराये के शूटरों को छोटे-मोटे अपराध में पकड़ कर जेल भेजेगी और जेल में हथियार मुहैया कराकर फिर गैंगवार दिखा कर उनके पिता की हत्या की जा सकती है। याचिका में उमर ने कहा है कि उन्हें अंदेशा है कि 2024 के चुनाव में राजनीतिक लाभ लेने के लिए चुनाव से पहले या दिसंबर, 2023 में भी उनके पिता की जेल में हत्या कर दी जाए।
'