Today Breaking News

सर्दियों की छुट्टियों का एलान: उत्तर प्रदेश में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. UP Schools Closed: देशभर में कड़ाके की ठंड ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। सर्दियों को देखते हुए कई राज्यों में सर्दियों की छुट्टियों की घोषणा की जाने लगी है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के डायरेक्टर जनरल स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट की ओर ठंड को देखते हुए विंटर वेकेशन से संबंधित जानकारी जारी की गयी है।
फोटो:bccl
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के परिषदीय स्कूलों को 31 दिसंबर 2023 से बंद करने की घोषणा की गयी है। यह छुट्टियां विंटर वेकेशन के तहत दी जाएंगी। स्कूल 31 दिसंबर 2023 से 14 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे। इस प्रकार से स्टूडेंट्स को विंटर वेकेशन के लिए 15 दिनों की छुट्टियां दी जा रही हैं।
बच्चों की पढ़ाई का भी रखा जाये ध्यान
महानिदेशक स्कूल शिक्षा की ओर से सभी जनपदों के स्कूलों को यह निर्देश भी दिया गया है कि वे छुट्टियों के लिए बच्चों को होम वर्क दें ताकि वे अपनी पढ़ाई के ध्यान रख सकें, जिससे की बच्चों की पढ़ाई पर कम से कम असर पड़ सके।
कैलेंडर में पहले ही तय कर दी गयी थीं तिथियां
महानिदेशक स्कूल शिक्षा की ओर से शैक्षिक कैलेंडर में 31 दिसंबर 14 जनवरी तक की सर्दियों की छुट्टियां घोषित करने की बात की गयी थी। इसी को देखते हुए अब उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों के विद्यालयों को इन डेट्स में बंद करने की घोषणा कर दी गयी है।
ठंड पर रखी जाएगी नजर
14 जनवरी तक छुट्टियां रहने के दौरान ठंड पर लगातार नजर रखी जाएगी। अगर ठंड का प्रकोप लगातार जारी रहता है तो इन छुट्टियों में इजाफा भी किया जा सकता है। ऐसा देखने में रहता है कि अब शीत लहर कभी-कभी 20 जनवरी के बाद तक जारी रहती है। इसलिए इसपर लगातार समीक्षा की जाएगी।
'