Today Breaking News

गाजीपुर के अभिषेक कुमार पांडेय को मिला DGP प्रशंसा चिह्न

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां क्षेत्र के सुहवल गांव निवासी अभिषेक कुमार पांडेय को गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस महानिदेशक प्रशंसा चिन्ह रजत पदक एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है। बता दें कि अभिषेक कुमार पांडेय सहायक पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट कानपुर नगर में तैनात हैं। उन्हें डीजीपी विजय कुमार ने पुलिस सेवा में उल्लेखनीय योगदान के लिए पुरस्कार दिया।
इसकी जानकारी जनपद, गांव एवं उ‌नके परिजनों को हुई तो सभी खुशी से झूम उठे। लोगों ने इस खुशी का इजहार एक दूसरे को मिठाई खिलाकर किया। सुहवल गांव के लोगों ने बताया कि गांव के इस लाल ने अपने 9 साल के कैरियर में दायित्वों का निर्वहन करते हुए जो मुकाम हासिल किया है, वह सभी के लिए प्रेरणास्रोत है। वहीं, सहायक पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट कानपुर नगर अभिषेक कुमार पांडेय ने बताया कि उनका एकमात्र उद्देश्य कानून व्यवस्था को बनाए रखना है।

पिता रह चुके हैं छात्र संघ अध्यक्ष
बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ शताब्दी वर्ष के अध्यक्ष रह चुके अभिषेक कुमार पांडेय के पिता शिव प्रकाश पांडेय ने बताया कि उनके लिए ही नहीं पूरे जनपद के लिए यह गर्व का विषय है। उम्मीद है कि‌ उनका पुत्र एक दिन पुलिस महकमें के सबसे उच्च पद को सुशोभित करेगा।

उनके पिता शिव प्रकाश पांडेय ने बताया कि उनके दो पुत्र हैं, जिनमें अभिषेक कुमार पांडेय बड़े और पंकज छोटे हैं। उनका बड़ा पुत्र शुरू से ही होनहार रहा है। वह पुलिस सेवा में जाकर प्रदेश व समाज की सेवा करना चाहता था। उसकी प्राथमिक शिक्षा गांव के हाईस्कूल रेनूकोट जबकि इंटर इलाहाबाद से पास किया।

पहली पोस्टिंग हुई भदोही
इसके उपरांत वाराणसी से बीबीए और दिल्ली से एमबीए के बाद उसका 2014 में यूपीएससी के जरिए डिप्टी एसपी के पद पर चयन हो गया। इसके पहले वह 2013 में दिल्ली के आकाशवाणी में डिप्टी डायरेक्टर रह चुका है। उनकी पुत्र बहु कुमुद लता त्रिपाठी भी (मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट) सीजेएम के पद पर कानपुर में तैनात है। उन्होंने बताया कि 2017 में ट्रेनिंग के बाद उनके पुत्र की पहली तैनाती भदोही, उसके बाद वाराणसी में सीओ के पद पर उसके बाद पीएसी में सहायक कमांडेंट के बाद चौथी तैनाती कानपुर नगर कमिश्नरेट में सहायक पुलिस आयुक्त के पद पर हुई है।
'