Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में 10 हजार घूस लेते लेखपाल रंगे हाथ गिरफ्तार, पैमाइश के लिए मांगी थी रिश्वत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सतर्कता विभाग वाराणसी की टीम ने गुरुवार की शाम को सैदपुर से एक लेखपाल को ₹10 हजार घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सतर्कता विभाग की टीम लेखपाल पर मुकदमा पंजीकृत करने के लिए, उन्हें अपने वाराणसी स्थित थाने लेकर रवाना हो गई। इस दौरान पूरे तहसील परिसर में सरकारी कर्मचारियों के बीच अफरा तफरी का माहौल रहा।

पैमाइश के लिए लेखपाल ने मांगी थी 10 हजार की रिश्वत

गौरतलब है कि सैदपुर के महमूदपुर हथिनी गांव निवासी मनोज कुमार ने बीते 3 जनवरी को सैदपुर नायब तहसीलदार को जमीन की पैमाइश के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। जिसपर नायब तहसीलदार ने गांव के लेखपाल हरगोविंद सिंह कुशवाहा को प्रार्थना पत्र प्रेषित करते हुए, मामले में जांच कर रिपोर्ट मांगी थी। इसके बाद से ही लेखपाल हरगोविंद द्वारा मनोज से ₹10 हजार की मांग कर, पैसे के लिए दबाव बनाया जा रहा था। जिससे परेशान होकर बीते 6 जनवरी को मनोज कुमार ने इसकी शिकायत सतर्कता विभाग वाराणसी के पुलिस अधीक्षक से कर दी।

पकड़े जाने पर गिड़गिड़ाने लगा लेखपाल

मनोज की शिकायत पर सतर्कता विभाग की एक टीम ने गुप्त रूप से मामले की जांच किया, तो लेखपाल द्वारा घूस मांगे जाने की बात सही पाई गई। जिसके बाद आज सतर्कता विभाग की टीम ने लेखपाल को सैदपुर के पियरी बाजार में मनोज कुमार से ₹10 हजार घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी का पता चलते ही लेखपाल के हाथ पांव फूल गए और वह अधिकारियों के सामने गिड़गिड़ाने लगा।

नंबर जारी कर सतर्कता विभाग की टीम ने रिश्वत पीड़ितों से किया शिकायत की अपील

गिरफ्तारी के बाद घूस लेने वाले लेखपाल को लेकर, सतर्कता विभाग की टीम मुकदमा पंजीकृत करने हेतु वाराणसी के लिए रवाना हो गई। इस दौरान टीम ने अपना मोबाइल नंबर 9454401866 शेयर करते हुए, लोगों से अपील किया कि यदि किसी लोक सेवक द्वारा सरकारी कार्य के बदले रिश्वत की मांग की जा रही हो, तो वह इस मोबाइल नंबर पर संपर्क कर तुरंत शिकायत करें।

'