Today Breaking News

इस जिले में 1121 ग्राम पंचायतों में बनेंगे अन्नपूर्णा भवन, शिफ्ट होंगी राशन की दुकानें

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, देवरिया.  देवरिया जिले की कोटे की दुकानों को संचालित करने के लिए अन्नपूर्णा भवन बनाया जा रहा है। 20 ग्राम पंचायतों में यह भवन बनकर तैयार हो गए हैं, जल्द ही इसमें सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानें शिफ्ट होकर संचालित होने लगेंगी। जबकि 76 ग्राम पंचायतों में अन्नपूर्णा भवन बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है।
जिले में 1460 सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान है। सभी दुकानों को एक निश्चित स्थान से संचालित करने के लिए अन्नपूर्णा भवन का निर्माण होना है। मार्च माह तक जिले में 96 ग्राम पंचायतों में अन्नपूर्णा भवन का निर्माण कराए जाने का लक्ष्य रखा गया है। लक्ष्य के सापेक्ष 20 अन्नपूर्णा भवन मनरेगा से बनकर तैयार हो गए हैं। जबकि अन्य पर कार्य संचालित है।

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे अन्नपूर्णा भवन
यह अन्नपूर्णा भवन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे। यहां सीसी कैमरे के साथ ही इंटरनेट व बिजली की भी सुविधा होगी। हर गतिविधि सीसी कैमरे में कैद होगी। कोटे की दुकान निलंबित या निरस्त भले हो जाएगी, लेकिन खाद्यान्न अब वहीं दूसरे कोटेदार को भी बांटना होगा।

यहां बनकर तैयार हो गए अन्नपूर्णा भवन
रुद्रपुर के ईश्वरपुरा, बैतालपुर के चिउरहा खास, बनकटा का परगसहा, भलुअनी का भरौली, रामपुर कारखाना का रामपुर चंद्रभान, सलेमपुर का बंजरिया, धोबी, देसही देवरिया का पड़ियापार, धनौती, गौरीबाजार का मदैना, असनहर, पथरदेवा का घुड़ीकुंड, बघौचघाट, भाटपाररानी के जैतपुरा, सलेमपुर का दोघड़ा, बैतालपुर का विक्रम विशुनपुर, रामपुर कारखाना के गोविंदपुर, सलेमपुर का बरसाथ ग्राम पंचायत में अन्नपूर्णा भवन बनकर तैयार हो गया है।

मनरेगा उपायुक्त आलोक पांडेय ने बताया- "20 ग्राम पंचायतों में अन्नपूर्णा भवन बनकर तैयार हो गया है, 76 ग्राम पंचायतों में कार्य चल रहा है। इसके बाद नए वित्तीय वर्ष में अन्य ग्राम पंचायतों में अन्नपूर्णा भवन निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा।"
'