Today Breaking News

गाजीपुर में हावड़ा-दिल्ली रूट पर टूटी मिली रेल की पटरी, टला बड़ा हादसा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेल खंड के भदौरा रेलवे स्टेशन से पश्चिम पोल संख्या 690-19/21 के बीच अप लाइन पर रेल पटरी चटक गई। पेट्रोलिंग कर रहे की-मैन ने मामले की सूचना रेल अधिकारियों को देते हुए पीडब्ल्यूआई विभाग को स्थिति से अवगत कराया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे रेल कर्मियों ने मरम्मत करते हुए रेल परिचालन सुचारू कराया। कीमैन की सतर्कता से आज एक बड़ा हादसा होने से बच गया।
सेवराई तहसील क्षेत्र के पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेलखंड अंतर्गत भदौरा रेलवे स्टेशन से पश्चिम पोल संख्या 690- 19/21 के पास पेट्रोलिंग कर रहे कीमैन उपेंद्र कुमार और श्रीराम की नजर टूटे हुए रेल पटरी पर पड़ी। उन्होंने इसकी सूचना तत्काल रूप से भदौरा रेलवे स्टेशन अधीक्षक रमेश कुमार को दी।
रेल ट्रैक क्रैक की सूचना पाते ही संबंधित रेल कर्मियों एवं अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर पहुंचे पीडब्ल्यूआई के कर्मचारियों के द्वारा घण्टो की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह रेल ट्रैक मरम्मत करते हुए आवागमन शुरू कराया गया।
कीमैन की सतर्कता से टला हादसा:-
कीमैन के द्वारा पेट्रोलिंग करते वक़्त उसकी सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया। नही तो बड़ी दुर्घटना घट सकती थी। सुबह के समय व्यस्तम रेल रूट हावड़ा दिल्ली पर एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों का ज्यादा आवागमन रहता है। जिससे अनहोनी की आशंका प्रबल थी। घटना से कुछ समय पूर्व ही ट्रेन नम्बर 15483 सिक्किम महानंदा एक्सप्रेस गुजरी थी। ट्रैक मरम्मत के बाद सभी ट्रेनों को गन्तव्य के लिए काशन के जरिए धीमी गति से गुजारा गया।
इस बाबत स्टेशन अधीक्षक रमेश कुमार ने बताया कि भदौरा रेलवे स्टेशन से पश्चिम पोल संख्या 690- 19/21 के पास रेल ट्रैक क्रेक होने की सूचना मिली। जिससे पीडब्ल्यूआई को सूचित कर तुरंत मरम्मत कार्य शुरू करवाया गया। एक घंटे के अंदर ही मरम्मत कार्य पूरा करके रेल आवागमन सुचारू कराया गया। इस दौरान कोई भी ट्रेन प्रभावित नहीं हुई।
'