Today Breaking News

गाजीपुर में बस-ट्रक चालकों ने किया प्रदर्शन, नए कानून के विरोध में हाइवे पर लगाया जाम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में वाराणसी-गोरखपुर फोरलेन पर मंगलवार को वाहन चालकों ने हिट एंड रन के नए कानून के विरोध में वाहनों को खड़ा कर जाम लगा दिया। एक घंटे तक नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इस दौरान सवारी एवं सामान ले जा रहे वाहन एक घंटे तक रुके रहे। जाम में एक रोडवेज बस भी खड़ी थी।
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले वाहन चालकों को समझाया बुझाया। लेकिन नहीं मानने पर हल्का बल प्रयोग कर भीड़ तथा वाहन को हटाकर रास्ता खुलवाया। कुछ इसी तरह से मरदह क्षेत्र में भी चालकों ने अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया।
दरअसल सड़क दुर्घटना कर भागने पर नए कानून के विरोध में बस व ट्रक चालक 1 जनवरी से हड़ताल कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ आटो-टेंपो वाले भी इस हड़ताल में शामिल हो गए। सड़कों पर चक्के न थमने की स्थिति में आमजन को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान एन एच-31 पर कई जगहों पर ट्रक चालकों ने हाईवे को जाम करने का प्रयास किया।
मालूम हो कि केंद्र सरकार की ओर से प्रस्तावित नए सख्त कानून में सड़क दुर्घटना कर भागने वाले चालकों को 10 साल की सजा व 7 लाख रुपये जुर्माने का प्रावधान है। इसको लेकर ही ट्रक, बस व अन्य वाहन चालकों ने जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। फलस्वरूप यात्रियों और कारोबारियों को दो दिनों से परेशान होना पड़ रहा है। नन्दगंज बाजार में दो दिनों से बसों व ट्रकों का आवागमन ठप होने से जहां यात्री परेशान हैं तो वहीं बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है।
'