Today Breaking News

गाजीपुर में प्रचंड शीतलहर और ठंड का प्रकोप जारी; 6 डिग्री पहुंचा न्यूनतम तापमान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर में शीतलहर के बीच ठंड जारी है। गाजीपुर जिले में कड़ाके की ठंड से जनजीवन प्रभावित है। भीषण ठंड से लोगों की मुश्किलें बढ़ी गई हैं। ठंड और सर्द हवाओं से सडकों पर लोगों की आवाजाही कम हो गई है। लोग जरुरी कामों के चलते ही घर से बहर निकल रहे हैं। ठंड के चलते लोगों को अपनी सामान्य दिनचर्या मे मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच बुधवार को न्यूनतम तापमान 6 से 7 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है।
गाजीपुर कृषि विज्ञान केंद्र पीजी कालेज के मौसम विशेषज्ञ कपिल देव शर्मा ने बताया कि आगामी 5 दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार हल्का कोहरा रहने की संभावना है, लेकिन बारिस की संभावना नहीं है। अधिकतम तापमान 17 से 18 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 6 से 7 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है तथा पश्चमी हवा औसत 5 से 6 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है।
गलन में घर से निकलना मुश्किल
गाजीपुर जिला मुख्यालय पर किसी काम से आए रमेश कुमार ने बताया कि शीतलहर और गलन के चलते घर से निकलना मुश्किल हो चुका है। ठंड के कारण उंगलियां सूज जा रही हैं। उन्होंने बताया कि बेतहाशा ठंड से लोगों की दिनचर्या पर काफी प्रभाव पड़ा है। वहीं, रामदास ने कहा कि गांव से मुख्यालय आना इस मौसम में काफी कष्ट दायक है। कोहरे के चलते सड़क पर सफर करना दहशत भरा साबित हो रहा है।
'