Today Breaking News

गाजीपुर से बिहार को जोड़ने वाली सड़क की स्थिति खराब, संबंधित उदासीन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सेवराई तहसील क्षेत्र के हुसैनाबाद निरहू का पूरा मार्ग यूपी को बिहार से जोड़ता है। बावजूद इसके संबंधित जिम्मेदारों के उदासीनता के कारण यह सड़क बदहाली की स्थिति में बनी हुई है। जिससे आवागमन करने वाले राहगीर एवं वाहन चालक परेशान हैं। यह सड़क क्षेत्र के आसपास के करीब दर्जनों गांवों को दिलदारनगर से जोड़ती है। सड़क में इतने गड्ढे हैं कि बड़े और भारी वाहन तो दूर, पैदल और दोपहिया वाहन चालकों के लिए भी मुसीबत बन जाते हैं।
स्थानीय निवासी ने बताया कि विगत 10 वर्षों से अधिक समय से यह सड़क इसी तरह बदल स्थिति में बनी हुई है। कई बार संबंधित उच्चाधिकारियों एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को समस्या से अवगत कराया गया। लेकिन महज आश्वासन के कोई निराकरण नहीं हुआ। यह सड़क देवल दिलदारनगर मार्ग तो दूसरी तरफ बडौदा जबुरना मार्ग से दोनों तरफ से बिहार को जोड़ती है। यही नहीं सड़क कम से कम तीन स्कूल और दर्जनों गांवों को भी जोड़ती है।
रोजाना हजारों लोगों का आवागमन इस सड़क से रहता है। सड़क खस्ताहाल होने के कारण स्कूली बस वह हल्के वाहनों का पलटने का डर बना रहता है। दोपहिया वाहन चालक एवं राहगीर नहर बायपास मार्ग से जाना मुनासिब समझते हैं। सड़क में इतने गड्ढे हैं कि थोड़ा सा पानी पड़ने के बाद स्थिति और भी बद से बद्दतर हो जाती है। लोगों ने बरसात से पूर्व सड़क बनाने की मांग की है। इस बाबत संबंधित विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही सड़क का निर्माण कराया जाएगा।
'