Today Breaking News

गाजीपुर के यूसुफपुर रेलवे स्टेशन पर कब आएगा शक्तिमान अंधेरा कायम है; यात्रियों को हो रही परेशानी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर-बलिया रेलमार्ग के यूसुफपुर रेलवे स्टेशन पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था न होने से यात्री अंधेरे में आवागमन करने को मजबूर हैं। स्टेशन पर उजाला ना होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
गाजीपुर-बलिया रेलमार्ग पर यूसुफपुर रेलवे स्टेशन काफी महत्वपूर्ण है। इस स्टेशन से दिल्ली, मुबंई, लखनऊ, प्रयागराज, छपरा, हाजीपुर समेत दूरदराज के कई जगहों पर ट्रेनें जाती हैं। इसके अलावा वाराणसी, गाजीपुर, बलिया जैसे नजदीक के स्टेशनों तक काफी‌ संख्या में लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं।

इस स्टेशन पर बलिया-प्रयागराज, वाराणसी-छपरा, छपरा-औड़िहार सवारी गाड़ी के अलावा सारनाथ एक्सप्रेस, पवन एक्सप्रेस, सद्भावना एक्सप्रेस, लखनऊ छपरा एक्सप्रेस के अलावा साप्ताहिक ट्रेनों का भी ठहराव होता है। यूसुफपुर स्टेशन पर रात में डाउन सारनाथ एक्सप्रेस, प्रयागराज बलिया सवारी गाड़ी, पवन एक्सप्रेस, छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस, छपरा-वाराणसी सवारी गाड़ी का ठहराव होता है। इसके बावजूद रात में यहां अंधेरा छाया रहता है।
रात्रि में स्टेशन के काफी लंबे प्लेटफार्म पर प्रकाश के लिए रेल विभाग की ओर से खंभा लगाकर उस पर स्ट्रीट लाइट लगाया गया है लेकिन इस समय प्लेटफार्म पर लगा एक भी लाइट न जलने से स्टेशन पर अंधेरा छाया रहता है।
यूसुफपुर रेलवे स्टेशन पर रात का दृश्य।
स्टेशन पर अंधेरा होने से यात्रियों को अंधेरे में अपने रिजर्व टिकट के हिसाब से ट्रेन का कोच खोजने में तो परेशानी हो ही रही है, इसके अलावा ट्रेन से उतरकर अंधेरे में प्लेटफार्म के मुख्य दरवाजे तक आने में भी काफी परेशानी होती है। अंधेरे में ही लोगों को फुट ओवर ब्रिज से आवागमन करने पर दुर्घटना का भय बना रहता है।
रेलयात्री भीम यादव, रमेश कुशवाहा और विजय यादव ने बताया कि स्टेशन के काफी लंबे प्लेटफार्म पर अंधेरा छाया रहता है। इससे बुजुर्ग व महिलाओं को ट्रेन पकड़ने व ट्रेन से उतरकर जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। अंधेरे में असामाजिक तत्वों का प्लेटफार्म पर जमावाड़ा होने से हमेशा अनहोनी की आशंका बनी रहती है।
स्टेशन अधीक्षक मेंहदी हसन ने बताया कि इस समय स्टेशन पर निर्माण कार्य चल रहा है। खुदाई के चलते अंडरग्राउंड केबिल क्षतिग्रस्त होने से यह समस्या आई है। जल्द ही मरम्मत कराकर स्टेशन पर प्रकाश की व्यवस्था करा दिया जाएगा।
'