Today Breaking News

गाजीपुर डीएम मैडम कृपया ध्यान दें! जंगीपुर में लग रहे जाम से लोग परेशान; विधायक और जंगीपुर पुलिस मस्त जनता त्रस्त

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जंगीपुर नगर पंचायत को बने हुए लगभग 30 साल बीत चुके हैं। वहीं गोरखपुर-गाजीपुर मार्ग जोकि वाराणसी गोरखपुर-फोरलेन से कट कर गाजीपुर शहर के लिए जाती है। जिसमें छोटी गाड़ियों के साथ ही बड़े ट्रकों की भी आवाजाही लगी रहती है। ऐसे में यहां आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। जिसके चलते लोगों को तरह-तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीण क्षेत्र से शहर के लिए लोग अपने जरूरी कार्य के लिए प्रतिदिन निकलते हैं। इस जाम की समस्या से बहुत से जरूरी कार्य छूट भी जाते हैं। कई बार छोटी-मोटी घटनाएं भी होती रहती है। मिट्टी लदे हुए ट्रैक्टर, सीमेंट लदे हुए ट्रक साथ ही ओवरलोड वाहनों के कारण पूरा सड़क जाम में तब्दील हो जाता है। जंगीपुर नगर पंचायत गाजीपुर तहसील परिसर से लगभग 8 किलोमीटर की दूरी पर है। लेकिन दुर्भाग्य कि इस रास्ते से जाने पर 1 घंटे का वक्त लगता है।

पूर्वांचल की सबसे बड़ी मंडी जंगीपुर में लगती है। यहां पर बलिया, गोरखपुर, बिहार, वाराणसी, मऊ सहित अन्य जिलों से व्यापारी खरीद-फरोख्त करने के लिए आते हैं। मंडी परिसर में एक सीमित पार्किंग है। लेकिन बड़ी-बड़ी गाड़ियां सड़क किनारे खड़ी कर दी जाती हैं। व्यापारियों और समिति के लाभ के बीच दो पहिया और चार पहिया वाहन से जिले में आने-जाने वाले लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

लोगों का कहना है कि सड़क किनारे छोटे-मोटे दुकानदार और ठेला खुमचा वाले अपना दुकान सजाकर बैठ जाते हैं। जिससे ट्रक और चार पहिया के बीच जाम की स्थिति बन जाती है। जबकि गोरखपुर से वाराणसी के लिए बनी फोर-लेन से बड़ी आसानी से भारी वाहनों को जिले के लिए चलाया जा सकता है। जिससे जंगीपुर क्षेत्र में जाम की स्थिति ना के बराबर होगी।

इस समस्या को लेकर जंगीपुर थानाध्यक्ष अमित कुमार पांडे ने बताया कि इस रास्ते से ट्रक, कंटेनर या कोई भी भारी वाहन ना जाए इसके लिए कोई भी आदेश जारी नहीं है। अगर किसी भी प्रकार का आदेश प्राप्त होता है। तो उसका कड़ाई से पालन किया जाएगा।

'