Today Breaking News

गाजीपुर में आवारा पशुओं से किसान परेशान, रबी की फसलों का कर रहे सत्यानाश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के कासिमाबाद तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों में इस समय मवेशियों के आतंक से किसान परेशान हैं। यह मवेशी किसानों के खेत में खड़ी हरी फसल को नष्ट कर रहे हैं। इसके साथ ही गांव की गलियों और सड़को पर घूम रहे हैं, जिससे आए दिन राहगीर दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। किसानों ने प्रशासन से कैटल कैचर वाहन द्वारा अभियान चलाकर इन मवेशियों को पकड़वाने की मांग की है।

कासिमाबाद तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों के किसानों ने इस समय चना, गेहूं, सरसो ,आलू मटर आदि फसलें बोई है। दिन-रात रखवाली करने के बावजूद क्षेत्र में घूम रहा मवेशियों का झुंड इन फसलों को नष्ट कर रहा है। इसके साथ ही सड़कों पर मवेशियों से आए दिन लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि शासन के द्वारा लाखों रुपए खर्च कर विकासखंड के लिए कैटल कैचर वाहन आया है। उसके बावजूद भी खेतों में खुलेआम मवेशी किसानों की फसल को बर्बाद कर रहे हैं। ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों से इन मवेशियों को पकड़वाकर गौ आश्रय केंद्र में रखे जाने की मांग की है।

कासिमाबाद खंड विकास अधिकारी भीमराव प्रसाद ने बताया की कैटल कैचर वाहन खराब है। रिपेयर के लिए गया है। जल्द ही इन मवेशियों को पकड़ कर गौ आश्रय केंद्र में भेजा जाएगा।

'