Today Breaking News

गाजीपुर में बिजली के साथ आता और जाता है BSNL का नेटवर्क, बचे हुए परेशान हैं हजारों उपभोक्ता

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बीते कई महीनों से सैदपुर क्षेत्र के उपभोक्ताओं को BSNL की बेहद खराब सर्विस का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह हो गई है कि क्षेत्र में विद्युत सप्लाई के साथ ही बीएसएनल का नेटवर्क आ और जा रहा है। कभी-कभी तो यह पूरे दिन गायब रह रहा है। जिसके कारण क्षेत्र में BSNL के 40 हजार उपभोक्ताओं को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
मोबाइल सर्विस प्रदाता कंपनी BSNL की इस समस्या के कारण बीएसएनएल उपभोक्ताओं के नेट से जुड़े कार्य बुरी तरह से बाधित हो रहे हैं। वह ना तो ई वॉलेट से पेमेंट कर पा रहे हैं और ना ही इंटरनेट पर कोई काम ही कर पा रहे हैं। इससे अजीज आकर तेजी से BSNL के उपभोक्ता BSNL की सस्ती सेवा को छोड़, दूसरी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी में अपना नंबर पोर्ट कराने को विवश हो गए हैं।
BSNL उपभोक्ताओं मोबाइल नंबर दूसरी कंपनियों में पोर्ट करा रहे
जिसके कारण BSNL उपभोक्ताओं को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह हो गई है कि पूरे पूरे दिन कभी बीएसएनल का नेटवर्क गायब, तो कभी इंटरनेट सर्विस बंद रह रही है। वह ना तो कहीं फोन कॉल कर पा रहे हैं, ना इंटरनेट सुविधा का लाभ उठा पा रहे हैं। इससे BSNL के उपभोक्ता तेजी से अपना मोबाइल नंबर दूसरी कंपनियों में पोर्ट करा रहे हैं।
सूचना अनुसार यह समस्या इसलिए आ रही है क्योंकि क्षेत्र में बीएसएनएल के लगे 102 टावरों और 11 एक्सचेंजों पर उसे चलाने के लिए लगाई गई सोलर बैटरी और इनवर्टर लगभग पूरी तरह से खराब हो चुके हैं। जिस कारण वह बिजली की सप्लाई बंद होने पर पावर नहीं मिलने से काम नहीं कर पा रहे हैं। यही कारण है कि बिजली चले जाने पर लगभग पूरे क्षेत्र के BSNL उपभोक्ताओं की मोबाइल से नेटवर्क गायब हो जा रहा है।
एसडीओ ने कहा बदले जा रहे हैं बैटरी और इनवर्टर
सैदपुर BSNL के एसडीओ सर्वेश यादव ने बताया कि क्षेत्र के टावरों और एक्सचेंजों में लगी सोलर बैटरियों और उनके पावर प्लांट में गड़बड़ी के कारण, कुछ दिनों से बीएसएनएल उपभोक्ताओं को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जिसमें सुधार के लिए सभी खराब बैटरियों और पावर प्लांट को बदला जा रहा है। सैदपुर के BSNL मुख्य एक्सचेंज सहित 10 एक्सचेंजों में बैटरी को बदल दिया गया है। इनवर्टर के मेंटेनेंस का काम चल रहा है। अगले 4 महीने में टावर और एक्सचेंज की पावर समस्या को दुरुस्त कर लिया जाएगा। असुविधा के लिए हम उपभोक्ताओं से खेद प्रकट करते हैं।
'