Today Breaking News

अभी तक कौन कौन पहुंच गए अयोध्या? श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से एक दिन पहले आए जाने-माने कवि और रामकथा वाचक कुमार विश्‍वास

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या. अयोध्‍या धाम में श्री राम जन्‍म भूमि पर बने भव्‍य राममंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर देश भर में जश्‍न का माहौल है। उधर, अयोध्‍या भी पूरी तरह सज-धज कर 500 साल बाद आई इस शुभ घड़ी के लिए तैयार हो गई है। इस मौके पर देश के कोने-कोने से रामभक्‍त अयोध्‍या पहुंच रहे हैं। प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह के लिए आमंत्रित लोगों में देश की नामचीन हस्तियां, साधु-संन्‍यासी,  राजनेता, उद्योगपति और समाज के लगभग हर वर्ग से लोग हैं। 22 को अयोध्‍या में इतनी बड़ी संख्‍या में वीवीआई अतिथियों की मौजूदगी को लेकर बड़े पैमाने पर तैयारियां की गई हैं। इस बीच कई वीवीआईपी गेस्‍ट अयोध्‍या पहुंचने भी लगे हैं। जाने-माने कवि और रामकथा वाचक कुमार विश्‍वास भी एक दिन पहले ही अयोध्‍या पहुंचने वाले अतिथियों में से हैं। उधर, फिल्‍म अभिनेता अनुपम खेर ने भी मुंबई से अयोध्‍या की फ्लाइट ले ली है।
अयोध्‍या पहुंचे कुमार विश्‍वास ने कहा कि रामलला प्राण प्रतिष्‍ठा और राममंदिर को लेकर कई बातें कहीं। उन्‍होंने कहा कि अयोध्‍या आना किसी भी मनुष्‍य के लिए मोक्ष और पुण्‍य प्राप्‍त करने जैसा है। पहला मनुष्‍य यहीं तैयार हुआ था। हम कहीं के भी हों लेकिन मूल निवासी अयोध्‍या के ही हैं। उन्‍होंने  कहा कि राममंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा के रूप में 500 वर्षों की तपस्‍या अब पूर्ण हो रही है। वहीं एएनआई के मुताबिक अयोध्‍या के लिए रवाना होने से पहले फिल्‍म अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि मन में बहुत भावनाएं हैं। बहुत सालों तक हमने इस शुभ दिन का इंतजार किया और कल वो दिन आ जाएगा।
उधर, लखनऊ में यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कल यानी  22 जनवरी 2024 को ऐतिहासिक घड़ी है। उन्‍होंने कहा कि मेरे जैसे तमाम राम भक्त, कार सेवक, आंदोलनकारी कल की तिथि का इंतजार कर रहे हैं। 22 जनवरी का आयोजन भव्य और दिव्य है। तैयारियां लगभग पूरी हैं। राज्य की सरकार ओर से सुरक्षा, स्वच्छता की व्यवस्था पूरी कर ली गई है। 
वहीं टीवी शो में स्‍टंट करते दिखने वाले बद्री विश्‍वकर्मा भी अपने खास अंदाज में सिर के बालों की चोटी  से रथ खींचते हुए दामोह से अयोध्‍या पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि उन्‍होंने हर दिन करीब 50 किलोमीटर से अधिक का सफर तय करते हुए 500 से अधिक किलोमीटर की दूरी पैदल ही तय की।
'