Today Breaking News

महिला सिपाही से दरोगा ने किया रेप, 2 बार प्रेग्नेंट होने पर कराया अबॉर्शन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, अमरोहा. अमरोहा पुलिस लाइन में तैनात महिला सिपाही ने एक दरोगा पर शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया है। महिला सिपाही का कहना है कि अब शिकायत करने पर दरोगा अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दे रहा है। दरोगा अभी मुरादाबाद पुलिस लाइन में प्रतिक्षारत है। हालांकि जब दोनों की मुलाकात हुई तब दोनों की तैनाती मुरादाबाद में थी।

सिपाही ने मामले की शिकायत अमरोहा एसपी से की है। जिसके बाद एसपी के आदेश पर महिला थाने में आरोपी दरोगा, उसकी पत्नी और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानते हैं क्या है पूरा मामला...

मुरादाबाद में तैनाती के दौरान हुई थी मुलाकात

महिला थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, पीड़िता महिला सिपाही मूलरूप से अलीगढ़ जिले की रहने वाली है। पुलिस विभाग में नौकरी लगने के बाद उसकी पहली तैनाती मुरादाबाद जिले के थाना मझोला में हुई थी। उस वक्त महिला कांस्टेबल की महिला हेल्प डेस्क पर नाइट ड्यूटी थी। उस थाने में दरोगा ललित चौधरी की भी तैनाती थी। एक रात ललित चौधरी महिला सिपाही के पास पहुंचा और गांव की रिश्तेदारी निकाल कर उसे अपने जाल में फंसा लिया।

दरोगा ने कई बार बनाए शारीरिक संबंध

आरोप है कि ड्यूटी खत्म होने के बाद दरोगा, महिला कांस्टेबल को उसके रूम तक छोड़ने के बहाने अपनी कार में बैठाकर मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के पास अपने कमरे में ले गया। वहां उसके साथ रेप किया। वह चिल्लाती रही, हाथ-पैर झिटकती रही, लेकिन दरोगा नहीं माना।

इसके बाद उसने पुलिस में शिकायत की बात कही तो उसने शादी करने का वादा किया। दरोगा ने अलग-अलग जगहों पर कई बार सिपाही के साथ शारीरिक संबंध बनाए। जब पीड़िता सिपाही ने दरोगा पर शादी करने का दबाव बनाया तो वह वादे से मुकर गया। अफसरों से शिकायत करने पर बदनामी होने की बात कहकर खामोश करा दिया।

इस बीच सिपाही कांस्टेबल दो बार गर्भवती भी हो गई। जब आरोपी दरोगा को यह बात पता चली तो वह उसे अपने साथ कार से ले गया। उसका अल्ट्रासाउंड कराया। जब प्रेग्नेंसी की बात कंफर्म हो गई तो सिपाही का गर्भपात करा दिया। इस दौरान दराेगा ने सिपाही से अपने शादीशुदा होने की बात भी छुपाई थी। इन सब के बीच जब सिपाही को एसआई के शादी होने के बाद पता चली तो उसके होश उड़ गए। उसने विरोध किया तो उसे धमकाकर शांत करा दिया गया।

महिला सिपाही के साथ की गई मारपीट

सिपाही का आरोप है कि 24 मई 2022 को दरोगा ललित चौधरी ने पीड़िता सिपाही के साथ मारपीट भी की। इतना ही नहीं आरोपी दरोगा ललित चौधरी के भाई परवीन ने भी महिला कांस्टेबल को जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित महिला कांस्टेबल की तैनाती अमरोहा जिले में है। उसने मामले की शिकायत शीर्ष अधिकारियों से की तो नाराज होकर दरोगा अमरोहा आया और यहां भी महिला सिपाही के साथ मारपीट की। इतना ही नहीं अब दरोगा महिला कांस्टेबल की अश्लील वीडियो फोटो वायरल करने की धमकी दे रहा है।

इसके बाद पीड़िता ने मामले की शिकायत अमरोहा एसपी कुंवर अनुपम सिंह से की। सर्किल सीओ अंजलि कटारिया ने बताया कि महिला सिपाही की शिकायत पर आरोपी दारोगा ललित चौधरी, उसके भाई परवीन और पत्नी रूपाली तोमर के खिलाफ दुष्कर्म, मारपीट समेत एससी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जांच पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

'