Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में नदी पर बन रही पुलिया का निर्माण रोकने पर विरोध; कहा- जारी रहेगा आंदोलन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर में मोहम्मदाबाद (Muhammadabad News) ब्लाक अंतर्गत नगवा नवापुरा बेसो नदी पर शासन द्वारा स्वीकृत पुलिया निर्माण के बाद कार्य स्थगित किए जाने पर ग्रामीणों ने विरोध जताया है। दो दिनों से धरने पर बैठे ग्रामीणों ने किसी के दबाव पर अन्य जगह पुलिया बनाने के प्रयास के विरोध का विरोध किया। इसी स्थान पर पुलिया बनाने की मांग की। क्षेत्रीय किसान संघर्ष समिति के तत्वाधान में क्रमिक धरने की अध्यक्षता पूर्व प्रधान लोरिक यादव ने किया।
उत्तर प्रदेश किसान सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव कामरेड जनार्दन राम ने कहा कि शासन द्वारा स्वीकृत पुलिया नगवा नवापुरा के सामने बेसो नदी पर ठेकेदार द्वारा कार्य प्रारंभ के बाद, कई पिलर का निर्माण शुरू होने के बाद कार्य को किसी के द्वारा दूसरे जगह बनाने की बात चर्चा में आई है। जिससे क्षेत्र में काफी आक्रोश है। जहां पर यह पुलिया बन रही है, इसके बनने से गंगा के किनारे तक पूरे क्षेत्र के किसानों की हजारों एकड़ जमीन पर सब्जियों के साथ-साथ व्यापारिक फसल उगाई जाती है।
पूरे क्षेत्र के किसानों का आवागमन इसी रास्ते से होता है। इस पुलिया के बनने से पूरे क्षेत्र के लोगों में अपार खुशी हुई, लेकिन कार्य बंद होने पर क्षेत्र के किसानों में काफी आक्रोश है। उन्होंने आंदोलन में तन मन धन से सहयोग करने की बात की। सरकार से यह मांग की इस पुलिया का निर्माण शुरू कराया जाए। अगर यह पुलिया नहीं बनेगी तो पुरे जिले के किसान अंतिम दम तक लड़ने के लिए बाध्य होंगे। धरने में जिलाध्यक्ष किसान सभा चंदा यादव, जिला मंत्री अशोक मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष रामकेर आदि शामिल रहे।
'