Today Breaking News

वकीलों ने चौकी इंचार्ज पर जमकर बरसाए थे घूंसे और थप्पड़, 12 से अधिक पर FIR दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, महाराजगंज. यूपी के महाराजगंज जिले में एसपी को ज्ञापन देने आए वकीलों ने 24 जनवरी को मौके पर मौजूद चौकी इंचार्ज को दौड़ा लिया था। भागते समय पुलिसकर्मी जब जमीन पर गिर गया तो वकीलों ने उन्‍हें पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया। चौकी इंचार्ज को पिटता हुआ देखकर एसपी कार्यालय और कलेक्‍ट्रेट चौकी के बाकी पुलिसकर्मी दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे और किसी तरह उनको वकीलों के चंगुल से बचाया। इस मामले में पुलिस ने एक दर्जन वकीलों के ऊपर मुकदमा दर्ज किया है। सीओ आभा सिंह का कहना है कि पुलिस इन वकीलों की तलाश कर रही है। अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे भागते हुए पुलिसकर्मी को वकीलों ने घेर लिया और उस पर मुक्‍का और थप्‍पड़ बरसाया। पुलिसकर्मी की पहचान कलेक्ट्रेट पुलिस चौकी के प्रभारी उप निरीक्षक दुर्गेश सिंह के रूप में हुई है। दरअसल दुर्गेश सिंह ने मारपीट के एक मामले में एक वकील के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 151 के तहत कार्रवाई की थी। आरोप है कि इसी मामले में पूछताछ करने पर कलेक्‍ट्रेट चौकी में वकील के साथ अभद्र व्‍यवहार किया गया।
चौकी इंचार्ज को देखते ही आक्रामक हो गए वकील
बुधवार को सिविल कोर्ट में इसी मामले को लेकर दर्जनों वकील एसपी को ज्ञापन देने पहुंचे थे। इस दौरान एसपी ने वकीलों से जांच पड़ताल के लिए एक घंटे का समय मांगा। वकील पुलिस कार्यालय में ही मौजूद थे। इसी समय चौकी इंचार्ज दुर्गेश सिंह सामने से आते दिख गए। उनको देखते ही वकील हंगामा करने लगे। देखते ही देखते पुलिसकर्मी को घेरकर वकील पिटाई करने लगे। पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
'