Today Breaking News

गाजीपुर डीएम ने चलाया मतदाता जागरुकता अभियान, अधिकारियों और कर्मचारियों को दिलाई शपथ

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट में अधिकारियों और कर्मचारियों को शपथ दिलाई। डीएम ने शपथ दिलाते हुए कहा कि 'हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति ,समुदाय,भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे'।
विकास भवन सभागार में मतदाता जागरुकता का अभियान
इसी क्रम में मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार वैश्य ने विकास भवन सभागार में अधिकारियों, कार्यालय के कर्मचारियों और अन्य शासकीय कार्यालयों पर मतदाता दिवस के अवसर पर शपथ दिलाई गई। इसके अलावा समस्त कार्यालयों तहसील और विकासखंड स्तरीय अधिकारियों द्वारा शपथ दिलाई गयी। शपथ ग्रहण में अपर जिलाधिकारी, डिप्टी कलेक्टर, जिला सूचना अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी कलेक्ट्रेट कर्मचारी एवं कोषागार के कर्मचारी मौजूद रहे।
वहीं, शाह फैज पब्लिक स्कूल में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। जिसका नेतृत्व विद्यालय के निदेशक नदीम अदहमी द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की को-आर्डिनेटर नेहा कुरैशी द्वारा किया गया। 
विद्यालयों में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत निदेशक द्वारा मतदान के महत्व को समझाया गया। यहां शिक्षक, छात्र-छात्राओं तथा विद्यालय के अन्य कर्मचारियों को शपथ दिलायी गई। आम नागरिकों को मतदाता पंजीकरण कराने तथा शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।
'