Today Breaking News

गाजीपुर बिजली विभाग का कारनामा टूटे विद्युत पोल को उल्टा गाड़ा; अधिकारी बोले- जांच के बाद होगी कार्रवाई

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सैदपुर नगर पंचायत के बिजली कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई है। बिजली का खंभा टूटने पर उसे बनाने गए सैदपुर नगर पंचायत के बिजली कर्मियों ने टूटे हुए विद्युत पोल को ही उल्टा करके जमीन में गाड़ दिया। इसके बाद उस पर तीनों फेस सहित न्यूट्रल का तार बांधकर वार्ड में विद्युत सप्लाई बहाल कर दी। अधिशाषी अधिकारी वीरेंद्र राव ने कहा कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।
सैदपुर नगर पंचायत के वार्ड संख्या 14 में 2 दिन पूर्व जंग खाया एक विद्युत पोल बंदरों द्वारा बार-बार हिलाए जाने से टूट गया। जिससे हादसे की संभावना के साथ ही वार्ड के दर्जनों घरों में विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। इस वार्ड के निवासियों ने नगर पंचायत को सूचना देकर विद्युत पोल दुरुस्त करने की मांग की। अगले दिन सैदपुर नगर पंचायत के विद्युत कर्मी बिजली बनाने वाले अपने हाइड्रॉलिक लिफ्ट वाहन को लेकर मौके पर पहुंचे।
पोल के टूटे हिस्से में ही गाड़ा उल्टा पोल
विद्युत कर्मचारियों ने पोल लगाने के लिए आसपास गड्ढा करने के बजाय आपस में बातचीत की। इसके बाद जमीन में टूटे पड़े विद्युत पोल के बीच के खाली स्थान में ही विद्युत पोल को उल्टा गाड़ दिया। इसके बाद उस पर सभी विद्युत तारों को बांधकर बाधित विद्युत सप्लाई को दुरुस्त कर कर्मचारी चले गए। इस तरह विद्युत पोल का ऊपरी पतला हिस्सा नीचे और निकला मोटा हिस्सा ऊपर हो गया। इसके बाद से ही रास्ते से गुजरने वाले लोग इस विद्युत पोल को देखने जुट गए।
इस मामले की शिकायत लोगों ने विद्युत विभाग में की। अधिशाषी अधिकारी वीरेंद्र राव ने कहा कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जांच के बाद आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
'