Today Breaking News

गाजीपुर से श्रीराम की नगरी अयोध्या के लिए सीधी ट्रेन सेवा, गाजीपुर के करीमुद्दीनपुर स्टेशन से मिलेगी गाड़ी, जानें सब कुछ

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर से भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या धाम तक पहुंचना अब आसान हो जाएगा। छपरा- लखनऊ एक्सप्रेस के करीमुद्दीनपुर स्टेशन पर ठहराव की तैयारी की गई है। इससे गाजीपुर के करीमुद्दीनपुर स्टेशन और आसपास के लोग अब श्री अयोध्या धाम तक की ट्रेन यात्रा सुगमता से पूरी कर पाएंगे। स्थानीय सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की पहल पर छपरा से चलकर लखनऊ को जाने वाली 15053- अप छपरा लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव करीमुद्दीनपुर स्टेशन पर करने की सूचना रेलवे ने जारी कर दी है। आगामी 31 जनवरी से इसका ठहराव करीमुद्दीनपुर स्टेशन पर होने लगेगा।
लखनऊ- छपरा एक्सप्रेस ट्रेन का करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन पर ठहराव होने से श्री अयोध्या धाम के लिए क्षेत्रवासियों को ट्रेन सुविधा मिल पाएगी। रेलवे बोर्ड की तरफ से जारी समय- सारणी के अनुसार, छपरा से लखनऊ जाते समय यह ट्रेन रात 21:16 पर गाजीपुर के करीमुद्दीनपुर स्टेशन पर पहुंचेगी। वहीं, 21:18 पर लखनऊ के लिए रवाना होगी। डाउन में यह ट्रेन 15054- लखनऊ- छपरा एक्सप्रेस बनकर सुबह 8:32 पर करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। सुबह 8:34 बजे छपरा के लिए रवाना होगी।

इस ट्रेन का करीमुद्दीनपुर स्टॉपेज से टिकर रेलवे की आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctc.co.in और मोबाइल एप्लीकेशन से बुकिंग शुरू हो गयी है। आगामी तिथि पर सीट उपलब्ध होने के अनुसार लोगों की ओर से टिकट बुक होना शुरू हो गया है। इस ट्रेन के ठहराव की मांग लंबे समय से क्षेत्र वासियों की ओर से की जा रही थी। इसके संबंध में बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने रेलवे को पत्र दे ठहराव की मांग रखी थी। इस पर रेलवे ने इस ट्रेन का ठहराव गाजीपुर के करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन पर सुनिश्चित किया है। करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन का ठहराव होने से क्षेत्र के लोगों में खुशी है।
'