Today Breaking News

UPPSC में 7वीं रैंक लाकर डिप्टी एसपी बनी गाजीपुर की हर्षिता राय, तीसरे प्रयास में मिली सफलता

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के भरौली कला गांव की रहने वाली हर्षिता राय ने यूपीपीएससी की परीक्षा में 7वीं रैंक हासिल किया है। उनका चयन डिप्टी एसपी पद पर हुआ है। उनके पिता का नाम आनंद राय तथा दादा योगेंद्र राय तार बाबू हैं। बेटी की इस सफलता पर परिवार सहित गांव और जिले में खुशी का माहौल है।
तीसरी प्रयास में मिली सफलता
हर्षिता राय को यह उपलब्धि तीसरे प्रयास में हासिल हुआ है। इसके पूर्व में हर्षिता राय ने दो बार यूपीपीएससी की परीक्षा में हिस्सा लिया था, लेकिन तब उनका चयन नहीं हो पाया था। तीसरे प्रयास में हर्षिता का चयन डिप्टी एसपी पद पर हुआ है।
हर्षिता राय के पिता वर्तमान में मध्य प्रदेश के सीधी जिले में डिग्री कॉलेज में अध्यापक के रूप में कार्यरत हैं। हर्षिता की शुरुआती शिक्षा मध्य प्रदेश में हुई थी। इसके बाद काशी हिंदू विश्वविद्यालय से उन्होंन बीएससी ऑनर्स की डिग्री ली, जिसमें वह गोल्ड मेडलिस्ट भी रहीं। इसके अलावा हर्षिता ने एमएससी भूगर्भ शास्त्र से किया है। इसमें भी हर्षित गोल्ड मेडलिस्ट रही हैं। इस सफलता के पूर्व में हर्षिता ने दो प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं हो सकी। अथक मेहनत के बाद तीसरे प्रयास में वह डिप्टी एसपी पद पर चयनित हो गई हैं। जिसके चलते घर परिवार सहित गांव में खुशी का माहौल है।
'