Today Breaking News

गाजीपुर में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, डीएम ने शहीदों के परिजनों को किया सम्मानित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में 75वां गणतंत्र दिवस पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिले भर में तमाम सरकारी और गैरसरकारी संस्थाओं की ओर से तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गये हैं। गणतंत्र दिवस के मौके पर डीएम आर्यका अखौरी ने जिलाधिकारी कार्यालय में ध्वजारोहण किया।
इस अवसर पर जिला प्रशासन की ओर से भूतपूर्व स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया। गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण के बाद स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये। इस मौके पर लोगों के बीच उत्साह का माहौल नजर आया।
डीएम आर्यका अखौरी ने बताया कि 26 जनवरी के दिन स्वतंत्र भारत में संविधान को लागू किया गया एवं देश को धर्म निरपेक्ष, लोकतांत्रिक गणराज्य घोषित किया गया। संविधान के माध्यम से भारत के समस्त नागरिकों को समानता, स्वतंत्रता एवं न्याय सुनिश्चित करने का संकल्प लिया गया।
गणतंत्र दिवस हमारे राष्ट्रीय स्वतंत्रता एवं राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक है। आओ सभी मिलकर देश के शहीदों, राष्ट्रभक्तों, देशभक्तों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति आदर एवं सम्मान अभिव्यक्त करें एवं हर्षाेल्लास से हमारे राष्ट्रीय पर्व को मनाये तथा यह प्रण करे कि राष्ट्र की उन्नति के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। गणतंत्र दिवस के मौके पर कुछ स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फेरी भी निकाली गई। कोहरे की धुंध के बीच लोगों में गणतंत्र दिवस को लेकर उत्साह का माहौल है।
'