Today Breaking News

गाजीपुर में 6 करोड़ 55 लाख 35 हजार रूपया की लागत से बन रहा जवाहर नवोदय विद्यालय का हॉस्टल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जवाहर नवोदय विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को रहने के लिए अब और बेहतर आवासीय सुविधा उपलब्ध होगी। इसके लिए परिसर में 192 छात्र-छात्राओं के अलग-अलग छात्रावास बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही उप प्रधानाचार्य सहित शिक्षक व कर्मचारियों के रहने के लिए भी आवास भी बनाये जा रहे है। इन छात्रावास व आवास के लिए धनराशि भी आवंटित कर दी गयी है। इसमें कुल छह करोड़ 55 लाख 35 हजार रूपया की लागत लगेगी।  
पीजी कालेज चौराहा से पुलिस लाइन के समीप जवाहर नवोदय विद्यालय की स्थापना की गयी थी। नवोदय विद्यालय करीब 11 एकड़ में आवासीय सुविधा के बाद संचालित हो रही थी। आवासीय सुविधा की कमी के कारण अस्सी छात्र-छात्राओं के स्थान पर 40 छात्र-छात्राओं का ही प्रवेश हो पा रहा था। इसके चलते कई छात्रों को नवोदय विद्यालय में पढ़ने का लाभ नहीं मिलता था। 
हालांकि सरकार ने छात्रों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए बीते कुछ वर्ष पूर्व पहले फेज - ए में 192 छात्र व 96 छात्राओं के लिए छात्रावास का निर्माण कराया गया। जिसके बाद 80 छात्रों का दाखिला लिया गया। अब छात्रों को बेहतर आवासीय सुविधा उलब्ध कराने के लिए छात्र व छात्राओं के लिए बेहतर आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए छात्रावास का निर्माण कराया जा रहा है। इसके लिए छह करोड़ 55 लाख 35 हजार की धनराशि भी स्वीकृत कर दी गयी है।
'