Today Breaking News

Jio और Airtel दोनों फेल, इस कंपनी ने कर दिया खेला; दोनों से ऐसे बेहतर हैं इसके प्लान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. टेलिकॉम मार्केट में बेशक रिलायंस जियो और भारती एयरटेल दो सबसे बड़ी कंपनियां हों लेकिन तीसरी पोजीशन पर अपना दावा पेश कर रही वोडाफोन-आइडिया भी पीछे नहीं है। Vi खास ऑफर्स के साथ अपना यूजरबेस बचाने की कोशिश में लगा है और इसकी ओर से दी जा रहीं  कुछ खास सेवाएं जियो और एयरटेल दोनों ही नहीं दे पा रहे।
Vi की ओर से देश में अब तक 5G सेवाएं लॉन्च नहीं की गई हैं, जबकि जियो और एयरटेल की 5G सेवाएं देश के लगभग सभी छोटे-बड़े शहरों में मिलने लगी हैं। जियो और एयरटेल की ओर से एलिजिबल यूजर्स को अनलिमिटेड 5G डाटा दिया जा रहा है। ऐसे  में Vi के यूजर्स इन कंपनियों की ओर रुख करने लगे हैं और इसके सामने यूजरबेस बचाने की चुनौती है। 
वोडाफोन-आइडिया सब्सक्राइबर्स को ढेरों रीचार्ज प्लान के साथ अतिरिक्त डाटा का फायदा दिया जा रहा है। यह डाटा  Vi App में जाकर क्लेम किया जा सकता है। ऐप ऑफर के तहत ढेरों प्रीपेड प्लान्स 5GB तक एक्सट्रा डाटा दे रहे हैं और कंपनी कई प्लान्स के साथ OTT बेनिफिट्स भी दे रही है। इसके अलावा रात  12 बजे से सुबह के 6 बजे तक अनलिमिटेड डाटा भी Binge All Night सेवा के साथ मिलता है। 
Vi अकेली ऐसी टेलिकॉम कंपनी है, जो अपने यूजर्स को वीकेंड डाटा रोलओवर की सुविधा प्रीपेड प्लान्स के साथ दे रही है। पोस्टपेड प्लान्स में यूजर्स को वह डाटा अगले महीने मिल जाता है, जो इस्तेमाल नहीं होता लेकिन डेली डाटा वाले प्रीपेड प्लान्स के साथ ऐसा नहीं होता। वहीं Vi यूजर्स अगर डेली डाटा खत्म नहीं कर पाते तो उन्हें वह सारा डाटा वीकेंड पर एकसाथ मिल जाता है।
उदाहरण के लिए, अगर आपने 1.5GB डेली  डाटा वाले Vi प्लान से  रीचार्ज किया है लेकिन रोज करीब 500MB डाटा बच जाता है तो वीकेंड पर बचा हुआ डाटा एकसाथ मिलेगा। इस तरह शनिवार और रविवार को आप डेली  डाटा के अलावा करीब 2.5GB अतिरिक्त डाटा इस्तेमाल कर पाएंगे जो आपको रोलओवर होकर मिला है। एयरटेल और जियो के प्रीपेड प्लान्स में यह सेवा नहीं मिलती।
'