Today Breaking News

गाजीपुर के मुहम्मदाबाद में आवारा मवेशियों से किसान परेशान...फसलों को पहुंचा रहे नुकसान - Muhammadabad News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के मुहम्मदाबाद (Muhammadabad News) के लोग आवारा मवेशियों से परेशान हैं। मवेशी किसानों की फसलों को नष्ट कर रहे हैं। जिससे सुल्तानपुर गांव के किसानों ने इन पशुओं को एक अहाते में एकत्रित कर बंद कर दिया है।
मुहम्मदाबाद इलाके में आवारा मवेशियों की संख्या काफी बढ़ गयी है। इस समय किसान के खेतों में मटर, गेहूं, टमाटर, सरसों आदि की बुवाई की गई है। तेज गलन भरी ठंड के बावजूद किसान रात दिन लगकर फसलों की सिंचाई, उर्वरक का छिड़काव आदि के कार्य में जुटे हुए हैं। इसमें सबसे बड़ी मुसीबत किसानों के लिए मवेशी बने हुए हैं, जो एक साथ 10-20 की संख्या में खेतों में घुसकर फसलों को चरकर बर्बाद कर दे रहे हैं।
मवेशियों से परेशान सुल्तानपुर गांव के किसानों ने बुधवार को खेतों में घूम रहे इन मवेशियों को पकड़कर गांव के एक अहाते में ले जाकर बंद कर दिया। किसान पशुओं को बांधने के लिए रस्सी खरीदने के लिए आपस में चंदा लगाकर धन एकत्रित किए थे।
खंड विकास अधिकारी कमलेश यादव ने बताया कि मामला संज्ञान में है। कठउत गांव में नया गो आश्रय स्थल का निर्माण कराया जा रहा है। 3-4 दिन में समस्या का समाधान हो जाएगा।
'