Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में ठंड से फिलहाल राहत नहीं; आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त; 6 डिग्री पहुंचा न्यूनतम तापमान - Ghazipur Weather Update

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. Ghazipur Weather Update: गाज़ीपुर जिले में पिछले तीन-चार दिनों से पछुआ हवा के चलने से अचानक गलन और ठंड बढ़ गई। ठंड बढ़ते ही आमलोग, पशु पक्षी हलकान हैं, जिससे जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। सुबह से ही घने कोहरे के साथ तेज हवा ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है।
कृषि विज्ञान केंद्र पीजी कॉलेज गाज़ीपुर के मौसम विशेषज्ञ कपिल देव शर्मा ने मीडिया बताया कि गाज़ीपुर में आगामी दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार हल्के बादल छाए रहने की सम्भावना है। बारिस की सम्भावना नहीं है। अधिकतम तापमान 20 से 21 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 07 से 09 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है तथा पश्चमी हवा औसत 07 से 08 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है। शीतलहर और ठंड से बचने के लिए एक ओर जहां गरीब तबके के लोग अलावा का सहारा ले रहे थे। पछुआ हवा के चलने से तापमान में गिरावट आ गई है। यह सिलसिला अगले कुछ दिनों तक जारी रहने की संभावना जताई जा रही है।
प्रशासन की ओर से अलाव की पर्याप्त व्यवस्था नहीं
हाड़ कंपकपाने वाली ठंड पड़ने के बाद प्रशासन की ओर से अलाव की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से रोजर्मरा की जिदगी जीने वालों के समक्ष परेशानी पैदा हो गई है। मौसम विशेषज्ञ की माने तो अभी कुछ और दिन शीतलहर का असर आम जन जीवन पर देखने को मिलेगा।
'