Today Breaking News

गाजीपुर BSA शीतलहर में ‍सिर्फ 2 विद्यार्थी पहुंचे स्कूल, कई कक्षायें रहीं खाली

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बीते दो सप्ताह से जारी भीषण ठंड मंगलवार को भी जारी रही। ठंड से छुट्टी के बाद मंगलवार को विद्यालय तो खुले, लेकिन उसमें विद्यार्थियों की संख्या ना के बराबर रही। सरकारी विद्यालय से लेकर निजी विद्यालय तक हर जगह छात्रों की उपस्थिति बेहद कम रही। उन्हें अभिभावकों ने स्कूल नहीं जाने दिया। इस परिस्थिति में स्कूल पहुंचे अध्यापक बच्चों के साथ ज्यादातर समय अलाव तापते रहे।

विद्यार्थियों को लेने निकली स्कूल बस लौटी खाली

गौरतलब है कि ठंड के कारण बीते दो सप्ताह से बंद चल रहे विद्यालय मंगलवार को एक बार फिर घने कोहरे और हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बीच एक बार फिर खुले। लेकिन ठंड को देखते हुए छोटे बच्चों को उनके अभिभावकों ने स्कूल जाने से रोक दिया। इस कारण दूर दराज के बच्चों को लेने निकले निजी क्षेत्र के कई विद्यालयों के वाहनों को खाली ही स्कूल लौटना पड़ा। कुछ में सिर्फ दो-चार बच्चे ही स्कूल आए।

विद्यार्थियों की उपस्थिति रही कम

यही हाल सरकारी विद्यालयों का भी रहा, जहां कक्षा एक से लेकर 8 तक के लगभग सभी विद्यालयों में विद्यार्थियों की उपस्थित ना के बराबर रही। 300 की छात्र संख्या वाले कंपोजिट विद्यालय प्रथम सैदपुर में मात्र 12 विद्यार्थी उपस्थित रहे। उच्च प्राथमिक विद्यालय सैदपुर द्वितीय में 305 छात्र संख्या के सापेक्ष मात्र 8 विद्यार्थी स्कूल पहुंचे।

लंच के बाद विद्यार्थियों को अभिभावक घर ले गए घर

किसी क्लास में एक, तो किसी में दो, तो किसी-किसी क्लास में एक भी विद्यार्थी नहीं रहे। कंपोजिट विद्यालय सैदपुर द्वितीय का भी यही हाल रहा। जहां ठंड से कांप रहे विद्यार्थियों के साथ अध्यापक अलाव तापते रहे। लंच के बाद कई विद्यार्थियों के अभिभावकों ने उन्हें स्कूल से घर बुलाया। जिसके बाद तो कुछ विद्यालयों में सिर्फ अध्यापक ही शेष रह गए।


'