Today Breaking News

गाजीपुर में शहीद अब्दुल हमीद के गांव में हुई डॉक्टर की तैनाती, 6 माह से नहीं था कोई चिकित्सक

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के धामुपुर में परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद प्राथमिक नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बना है। इस केंद्र में ना तो चिकत्सक था और ना ही सफाई कर्मचारी था। यहां आने वाले लोगों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। कई माह बीत जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा नए डॉक्टर की नियुक्ति नहीं हुई है। समाजसेवी अनिकेत चौहान ने पीएमओ को पत्र लिखकर शिकायत की। शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग हड़कंप मच गया। अब अस्पताल में डॉक्टर की तैनाती हो गई।

9 जनवरी को 2024 को धामुपुर गांव के समाजसेवी अनिकेत चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर शिकायत की थी। इसके अलावा अस्पताल का वीडियो बनाकर उसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पोर्टल तथा जिलाधिकारी, मुख्यचिकित्सा अधिकारी ट्विटर , फेसबुक पोस्ट कर दिया, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में 24 जनवरी की शाम लेटर लिखकर जारी कर दिया गया है। 6 माह बाद शहीद वीर अब्दुल हमीद का नया प्राथमिक धामुपुर में डॉक्टर अजय कुमार की तैनाती कर दिया गया है। नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धर्मागतापुर से स्थानांतरित कर पीएचसी शहीद वीर अब्दुल हमीद नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धामुपुर में डॉक्टर अजय कुमार 24 जनवरी 2024 केंद्र पर चार्ज लिया।
क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर
यहां से इलाज कराने के लिए लोगों को दूर जाना पड़ता था। ग्रामीणों का कहना है कि यहां के मरीजों को इलाज कराने के लिए मुख्यालय या ब्लाक का चक्कर लगाना पड़ता था, अब डॉक्टर की तैनाती से क्षेत्र के लोगों को हर संभव इलाज मिल सकेगा। समाजसेवी अनिकेत चौहान का कहना कि शहीद वीर अब्दुल हमीद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धामुपुर में नए डॉक्टर तैनाती के बाद मरीजों को अब मायूस होकर अन्य अस्पताल में ईलाज के लिए जाना नहीं पड़ेगा।
'