Today Breaking News

गाजीपुर में छुट्टा पशुओं से किसान परेशान, खेत में फसल कर रहे बर्बाद

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के बहादुरगंज में किसान इस समय छुट्टा पशुओं से परेशान हैं। किसानों का आरोप है कि उनकी मेहनत की फसल को छुट्टा पशु खेत में चट कर जा रहे हैं। ऐसे में उनकी लागत भी नहीं निकल पा रही है। किसानों ने कहा कि ये छुट्टा पशु हमारे अरमानों पर पानी फेर रहे हैं।
किसान अपनी फसल को कितनी मेहनत से उगाते हैं इसका अंदाजा आप उनके पास जाकर उनसे बातें करके जान सकते हैं। या अगर आप खुद किसान है, तो आपसे बेहतर इस बात को कौन समझ सकता है। फसल उगाने के दौरान कई तरह की मुसीबत का सामना करना पड़ता है।
नगर पंचायत बहादुरगंज क्षेत्र के विभिन्न गांव के किसानों ने इस समय चना, गेहूं, सरसों, आलू, मटर आदि फसलें बोई है। यहां तक की दिन-रात की रखवाली के बावजूद क्षेत्र में घूम रहे मवेशियों का झुंड इन फसलों को नष्ट कर रहा है। किसान वीरेंद्र ने कहा कि हमने आलू के खेती की है। यही हमारे जीविका का साधन है सब नष्ट हो जा रहा है।
वही किसान राकेश कुमार ने बताया कि प्रशासन की ओर से बनाए गए अस्थाई गोवंश आश्रय स्थलों से लोगों को उम्मीद थी कि छुट्टा पशुओं से निजात मिलेगी पर ऐसा हो नहीं पाया। छुट्टा पशु अभी भी लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं।
'