Today Breaking News

गाजीपुर के राधेश्याम यादव को‌ मिला टेक्निकल आफिशियल फेयर प्ले अवॉर्ड, जिले का नाम किया रोशन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के साइतबांध निवासी एवं‌ राष्ट्रीय खो-खो टीम के कोच राधेश्याम यादव को‌ टेक्निकल आफिशियल फेयर प्ले अवॉर्ड से पुरस्कृत किया गया है। उडीसा के कटक में‌ आयोजित अल्टीमेट खो-खो लीग सीजन-2 में‌ खो-खो फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सुधांशु मित्तल एवं महासचिव महेंद्र सिंह त्यागी ने उन्हे सम्मानित किया। इसकी जानकारी होते ही गाजीपुर के लोगों में खुशी की लहर दौड पड़ी। लोगों ने इस खुशी का जश्न एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर मनाया। वहीं कटक से गाँव लौटने पर ग्रामीणों ने अपने लाल का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।
अल्टीमेट खो-खो लीग सीजन 2 के आयोजन में कोच राधेश्याम यादव का चयन उनके द्वारा विभिन्न आयोजनों में लिए गए निर्णय को देखते हुए टेक्निकल आफिशियल के पद पर किया गया था। जिसके बाद उन्होंने खुद के द्वारा लिए गए निष्पक्ष व निर्विवाद निर्णय से सबका ध्यान आकर्षित करते हुए यह प्रतिष्ठित पुरस्कार अपने नाम किया।
फेयर प्ले अवार्ड से पुरस्कृत राधेश्याम यादव ने बताया कि प्रतियोगिताओं के आयोजन के दौरान उनका एक ही मकसद रहता है, निष्पक्ष व निर्विवाद निर्णय देना। वह अब तक डेढ दर्जन से अधिक जूनियर, सीनियर नेशनल प्रतियोगिताओं में, देश-विदेश में निर्णायक की भूमिका निभा चुके हैं।
राधेश्याम ने आगे कहा कि वह खुद खो-खो टीम के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रह चुके है, वह वर्तमान समय में गाजीपुर के नेहरू स्टेडियम में खो-खो प्रशिक्षक के पद पर तैनात हैं। उन्होंने बताया कि इस खेल में काफी संभावनाएं है, गाजीपुर जनपद खो-खो के राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरा है। मैं 10 सालों से टेक्निकल आफिशियल का दायित्व निभा रहा हूंं।
'