Today Breaking News

शहीद स्मारक राजकीय महाविद्यालय मुहम्मदाबाद में 601 छात्र-छात्राओं को मिला स्मार्टफोन - Muhammadabad News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुहम्मदाबाद (Muhammadabad News) के शहीद स्मारक राजकीय महाविद्यालय परिसर में गुरुवार को स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 601 छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किए गए। स्मार्टफोन वितरण के इस कार्यक्रम में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा.दयाशंकर मिश्र दयालु बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। उन्होंने छात्र-छात्राओं को अपने हाथों से स्मार्टफोन का वितरण किया। स्मार्टफोन पाकर छात्र-छात्राओं के चेहरे खिले नजर आए।
महाविद्यालय परिसर में आयोजित समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि राज्यमंत्री डा.दयाशंकर मिश्र दयालु ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन के पश्चात माल्यार्पण कर किया। इस मौके पर मंत्री डा.दयाशंकर मिश्र दयालु ने महाविद्यालय की छात्रा वंदना यादव,समीक्षा पांडेय,नाहिद परवीन,अंशु पटवा,प्रज्ञा गुप्ता,फरहत जहां,राधिका विश्वकर्मा, सुप्रिया यादव,रिया यादव व कृति गुप्ता को स्मार्टफोन प्रदान कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस दौरान मंत्री डा.दयाशंकर मिश्र दयालु ने अपने सम्बोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने स्मार्टफोन का वितरण कर युवाओं से किए गए अपने वादे को पूरा करने का कार्य किया है। कोरोना में जब सब कुछ रुक गया था, तो केवल दुनिया में एक विधा जिंदा थी,वह थी शिक्षा। उस समय एक नई शुरूआत आन लाइन पढ़ाई की हुई। इसका एक मात्र कारण था मोबाइल,टेबलेट का होना। लोगों ने अपने घरों से ही नौकरियां की। उस समय दुनिया के सामने एक नया रास्ता खुला।
उन्होने आगे कहा कि गरीब परिवारों के बच्चों के सामने स्मार्टफोन, टैबलेट न होने की समस्या थी। सरकार ने उसे गंभीरता से लिया और अब तक प्रदेश में दो करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन व टैबलेट वितरित किया जा चुका है। बच्चे इसका सदुपयोग करें, इसमें ज्ञान का भंडार है। यह आपके जीवन को बदल सकता है।
राज्यमंत्री ने आगे कहा कि आप अपने स्मार्टफोन से जरूरत के मुताबिक पाठ्य सामग्री डाउनलोड कर उसका लाभ उठाएं। सरकारी योजनाओं के संचालन में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। यह योजना अनवरत जारी रहेगी। इस दौरान कार्यक्रम में पहुंचे राज्यमंत्री का स्वागत, प्राचार्य डा.एस.के.एस पांडेय ने अंगवस्त्रम व स्मृति चिंह्न प्रदान कर किया।

'