Today Breaking News

गाजीपुर की नैनिका राय और अनु पांडेय का खो-खो टीम में चयन, खेलो इंडिया वूमेन लीग में होंगी शामिल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के रेवतीपुर गांव की दो खिलाड़ियों का खो-खो के लिए यूपी सीनियर और यूपी सब जूनियर के लिए चयन किया गया है। दोनों खिलाड़ी नैनिका राय और अनु पांडेय की सफलता से गांव में खुशी का माहौल है। बता दें कि बांदा में चल रहे खेलो इंडिया वूमेन लीग में शामिल होंगी। चयन होने के बाद दोनों ही खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल होने के लिए रवाना हो गई।
रेवतीपुर गांव की एक साथ दो खिलाड़ियों के चयन से गांव एवं खेल प्रेमियों में खुशी की लहर दौड पडी, लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया। चयनित खिलाड़ियों के घरो पर उनके परिजनों को बधाई देने के लिए क्षेत्र के लोगों का आना जाना लग गया। क्षेत्रीय ग्रामीणों ने बताया कि यह उनके लिए ही नहीं पूरे जनपद के लिए हर्ष का विषय है। उन्हें उम्मीद है कि भविष्य में चयनित दोनों खिलाड़ी एक दिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सीनियर भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए देश व प्रदेश का नाम रोशन करेंगी।

खो-खो में चयनित दोनों खिलाड़ियों ने बताया कि उनके लिए यह स्वर्णिम अवसर है। उनका पूरा जोर आयोजित लीग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को विजेता बनाने की है। इसके साथ ही उनकी इच्छा भविष्य में सीनियर भारतीय टीम की ओर से राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पटल पर खेलने की है। खिलाड़ियों ने बताया कि वह कोच राधेश्याम के निर्देशन में खेल की बारिकियों की सीख दी।अगर मन में दृढ इच्छा शक्ति एवं लक्ष्य निर्धारित है तो सफलता कदम अवश्य चूमेगी।

खिलाड़ियों के कोच राधेश्याम ने बताया कि नैनिका बीपीएड का कोर्स पूरा कर चुकी हैं। इसके पहले नैनिका आल‌ इंडिया इंटर इन्वरसिटी जोन प्रतियोगिता में सिल्वर एवं ब्रांज मेडल जीत चुकी है। जबकि अनु पांडे अभी कक्षा 6 में अध्ययनरत हैं। कोच ने बताया कि दोनों खिलाड़ियों का शुरू से ही इस खेल की ओर रूझान रहा है।उन्हें उम्मीद है कि यह एक दिन अपने गांव सहित प्रदेश एवं देश का नाम रोशन करेंगी।
'