Today Breaking News

अयोध्या धाम जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, बिहार से चलेगी 6 आस्था स्पेशल ट्रेनें; देखें लिस्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मुजफ्फरपुर. पूर्व मध्य रेल के तीन मंडलों से फिलहाल छह आस्था स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया गया है। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा व श्रीराम मंदिर उद्घाटन के अवसर पर सोमवार को रेलवे बोर्ड ने श्रद्धालुओं के लिए यह बड़ी सौगात दी है।

इसको लेकर रेलवे बोर्ड ने पूर्व मध्य रेल को पत्र भेजकर अवगत कराने के साथ ही देश के सभी जोन को पत्र भेजा है। फिलहाल मुजफ्फरपुर सहित नार्थ बिहार से छह ट्रेनें अयोध्या के रास्ते चलाई जाएंगी। सभी ट्रेनों के रूट मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज के रास्ते होगी।

बरौनी से कटरा के लिए 9 फरवरी से चलेगी ट्रेन

पटना से चलने वाली आस्था स्पेशल ट्रेनों का रूट भी मुजफ्फरपुर-मोतिहारी-बेतिया-नरकटियागंज से ही होगी। पाटलिपुत्र से नरकटियागंज के बीच चलने वाली 15201 पैसेंजर ट्रेन को आस्था स्पेशल के रूप में बरौनी से कटरा तक विस्तार दिया गया है। यह ट्रेन बरौनी से कटरा के लिए 9 फरवरी से चलेगी।

इसके अलावा 05295 मुजफ्फरपुर-कटरा-मुजफ्फरपुर आस्था स्पेशल ट्रेन 16 फरवरी को कटरा के लिए खुलेगी। वापसी में 16 फरवरी को आएगी। समस्तीपुर से कटरा के लिए 12 फरवरी को 05563 आस्था स्पेशल ट्रेन खुलेगी। वापसी में 14 फरवरी को होगी। 05581 आस्था स्पेशल ट्रेन मेहसी से कटरा के बीच चलेगी।

23 फरवरी को मेहसी से चलेगी ट्रेन

यह ट्रेन 23 फरवरी को मेहसी से खुलेगी और वापसी 25 फरवरी को होगी। 05583 आस्था स्पेशल ट्रेन मोतिहारी से कटरा के बीच चलेगी। यह ट्रेन मोतिहारी से 26 फरवरी को चलेगी और 28 को कटरा से वापस होगी। सभी ट्रेन अयोध्या के मनकापुर से गुजरेगी।

अयोध्या स्टेशन पर भीड़ को रोकने के लिए मनकापुर से ही इन आस्था स्पेशल ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। जिन श्रद्धालुओं को आस्था स्पेशल ट्रेन से अयोध्या जाना होगा वे मनकापुर में ही उतर कर ऑटो, टैक्सी से चले जाएंगे।

'