Today Breaking News

5 साल की बच्ची को पीटने वाली सौतेली मां गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, कुशीनगर. यूपी के कुशीनगर के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव में रहने वाले बशरूद्दीन और उनकी पत्नी 8 महीने पहले मोहम्मद आलम के घर थे। बशरूद्दीन की कोई संतान नहीं होने पर उसने अपनी पीड़ा सुनकर मन मनव्वल कर अफसाना की पांच साल की बेटी अमीना को गोद ले लिया था।

करीब दो महीने पहले बशरुद्दीन विदेश चला गया था। इसके बाद बशरूद्दीन की पत्नी अमीना को एक दिन कोचिंग करने लगी थी। इस दरम्यान प्रताडना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल गांव के लोगों ने बनाया था। वायरल वीडियो में महिला अमीना को बगीचे में सब्जी काटने वाले हंसिया (पहसुल) से गाली दे रही थी। किसी ने छत से छुपकर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

गरीबी के कारण 11 साल के बच्चें की मौत, नहीं मिल पाई वजह दूसरी महिला ने पांच बच्चों को आठ महीने पहले गोद दिया था। वायरल वीडियो में महिला उस मासूम की बोरी में नजर आ रही थी। वीडियो वायरल होने के बाद बच्ची की मां अपने साथ ले गई। थाना कुबेरस्थान पुलिस ने पीड़ित बच्ची के बड़े पिता की फैक्ट्री पर केस दर्ज कर नाबालिग महिला को बुधवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मित्र हो बिहार के पिपरिया गांव के निवासी मोहम्मद आलम रेस्तरां में दुकानदार का काम करता है। उसके पास केवल पांच कठा खेत है, जिसमें से दो कट्ठा बंधक है। उनकी नौ बेटियां और दो बेटे हैं। वह किसी तरह तीन बेटियों की शादी करवाती है। अन्य बच्चों की सूची में मोहम्मद आलम और उनकी पत्नी अफसाना शामिल हैं।

उनके बड़े भाई का समुदाय कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव में रहने वाले बशरुद्दीन और उनकी पत्नी आठ महीने पहले मोहम्मद आलम के घर थे। हालांकि बशरूद्दीन का कोई संत नहीं है। उसने अपनी पीड़ा सुनाकर मन मनव्वल कर अफसाना की पांच साल की बेटी अमीना को गोद ले लिया था। करीब दो महीने पहले बशरुद्दीन विदेश चला गया था। इसके बाद बशरूद्दीन की पत्नी अमीना को एक दिन कोचिंग करने लगी थी।

प्रताड़ना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। वायरल वीडियो में महिला अमीना को बगीचे में सब्जी काटने वाले हंसिया (पहसुल) से गाली दे रही थी। किसी ने छत से छुपकर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। रिवोल्यूशन ने अमीना को अपने पास रख लिया। उधर,वायरल हो रहे वीडियो को देखने के बाद मासूम बच्ची को लेने के लिए अफसाना घर से निकली थी। हाल ही में वायरल वीडियो का लेकर पुलिस भी वहां पहुंच गई थी। इस मामले में पंचायतनामा (समझौता पत्र) लेकिन बचे पुलिस ने अमीना को अफसाना को तीन दिया, कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। इसके बाद अमीना के बड़े पिता सुखलाल की सम्मिलन पर गंभीर चोट के दस्तावेज की धारा में नाबालिग महिला आसामा खातून पर केस दर्ज कर उसे रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

'