Today Breaking News

कुशीनगर में श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा पर निकले जुलूस पर पथराव; 6 घायल, कई वाहन क्षतिग्रस्त

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, कुशीनगर. अयोध्या में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद कुशीनगर में उत्साहित युवक जुलूस निकालकर जय श्रीराम का नारा लगाते हुए भ्रमण कर रहे थे। इसी दौरान दूसरे संप्रदाय के कुछ लड़कों ने उनके ऊपर पथराव कर दिया। जिससे 6 युवक घायल हो गए। पथराव की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया और पथराव में शामिल कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना कसया थाना क्षेत्र के बरवा बाजार की है।
श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोग पूजा पाठ, हरी कीर्तन, प्रसाद वितरण सहित जुलुस निकालकर खुशी का इजहार कर रहे थे। देर शाम बरवा बाजार, बाजार टोला के युवक जुलूस लेकर गाजे बाजे के साथ बरवा बाजार बडका टोला जा रहे थे। इसी दौरान भेडिहार टोला में दूसरे सम्प्रदाय के कुछ लड़कों ने उन पर धावा बोल दिया और ईट पत्थर चलाए। जिससे साहिल, आर्यन, निखिल, भीम, प्रिंस सहित 6 युवक घायल हो गये। पथराव में कई मोटरसाइकिल और वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। सूचना पर पहुंची कसया पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए मामले को शांत कराया और घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसया भिजवाया। पुलिस इस घटना में शामिल कुछ लोगों को पकड़कर पूछताछ के लिए थाने ले गई है।
पटाखा फोड़ने को लेकर विवाद
सीओ कुंदन सिंह ने बताया कि किसी के घर के सामने पटाखा फोड़ने को लेकर विवाद हुआ है। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अभी तहरीर नहीं मिली हैं।
'