Today Breaking News

गाजीपुर में चंडिका माता मंदिर से सोने का मुकुट, टीका समेत लाखों के आभूषण चोरी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के चाड़ीपुर गांव के गंगा किनारे स्थित चंडिका माई मंदिर में चोरी हो गई है। चोरों ने मंदिर का दरवाजा तोड़कर चंडिका माता के लगभग पांच लाख रुपए के आभूषण चोरी कर लिए। सुबह जब मंदिर पर पुजारी और अन्य लोग आए तब चोरी की जानकारी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी है।
चाड़ीपुर गांव स्थित चंण्डिका माई मंदिर में रात के समय चोर मंदिर का दरवाजा तोड़कर चंडिका माई के आभूषणों में टीका, सिकड़ी, सोने का तीन भर का हार तथा सोने का मुकुट उठा ले गये। इसकी कीमत लगभग पांच लाख से ऊपर बताई जा रही है। सुबह जब पुजारी हिमांशु पाण्डेय और अन्य लोग पूजा-पाठ हेतु मंदिर पहुंचे तो मंदिर का दरवाजा खुला देखकर हैरान हो गये। अन्दर जाकर देखे तो चंडिका माई के सभी आभूषण गायब थे। चोरी होने की जानकारी होते ही गांव के लोग भी मंदिर पहुंच गए।
पुलिस को सूचना देने पर पुलिस पूछताछ कर चोरों की तलाश में जुटी हुई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि चंडिका माई की ख्याति दूर-दूर तक है। दूर दराज के लोगों के साथ-साथ गांव के लोग भी बहुत श्रद्धा और भक्तिभाव से मन्नत मांगने के साथ पूजा-पाठ करते है। माई के मंदिर पर रात में कोई नहीं रहता है। मंदिर में चोरी की यह पहली घटना है।
'