Today Breaking News

धर्मपरिवर्तन के आरोप में तीन गिरफ्तार- Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर के सैदपुर थाना क्षेत्र के कैथवलिया गांव में सैदपुर पुलिस ने ईसाई धर्म के एक प्रार्थना स्थल पर छापेमारी किया। जहां से पुलिस ने ईसाई धर्म का प्रचार प्रसार कर रहे तीन लोगों को ईसाई धर्म की प्रचार सामग्री से जुड़ी कई किताबों के साथ धर्म समपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें थाने लाने के बाद प्रचार सामग्री को सील कर, आरोपियों को पुलिस ने गाजीपुर न्यायालय में पेश किया। जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया।
गौरतलब है कि सोमवार को कैथवलिया गांव के कुछ लोगों से सूचना मिली कि गांव में धर्म परिवर्तन के लिए ईसाई धर्म की प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है। जहां कुछ लोग हिंदू धर्म के लोगों का धर्म परिवर्तन कराकर, उन्हें ईसाई बना रहे है। जिसपर उप निरीक्षक संतोष कुमार यादव व नम्रता सोनकर के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल कृपा शंकर सिंह, कांस्टेबल प्रथमेश कुमार, अजय राजपाल, संजय यादव, आदित्य आदि के साथ पुलिस टीम कैथवलिया गांव पहुंची। कैथवलिया गांव पहुंचकर पुलिस ने प्रार्थना सभा में छापेमारी किया। यहां से पुलिस ने ईसाई धर्म प्रचार की कई किताबों के साथ गांव निवासी रंजीत राजभर, भोरिक राम और शिवपाल को जबरन धर्म परिवर्तन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
लोगों ने जय श्री राम का नारा लगाते हुए, प्रार्थना सभा का गेट और सीसीटीवी कैमरा तोड़ा
धर्म परिवर्तन के आरोपी रंजीत राजभर और शिवपाल ने बताया कि हम लोग कोई धर्म परिवर्तन नहीं करा रहे थे। सिर्फ प्रार्थना सभा कर रहे थे। यहां गांव के ही ऊंची बिरादरी के कुछ लोगों के साथ पुलिस अचानक से पहुंची। पुलिस के साथ आए लोगों ने जय श्री राम का नारा लगाते हुए, प्रार्थना सभा का गेट और सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिया।
'